राज्यपाल से मिल कर लौटे पन्नीरसेल्वम, शशिकला ने किया सरकार बनाने का दावा

Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नईतमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे चुके और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) नेता, ओ पन्नीरसेल्वम ने गुरूवार देर शाम, राज्य के राज्यपाल विद्यासागर राव से मुलाकात की।

इसके थोड़ी देर बाद ही AIADMK महासचिव शशिकला भी राज्यपाल विद्यासागर राव से मिलने के लिए राजभवन पहुंची। राजभवन पहुंचने से पहले शशिकला मरीना बीच स्थित जयललिता मेमोरियल रुकीं और वहां माल्यार्पण किया।  

राज्यपाल से मिल कर लौटे पन्नीरसेल्वम, शशिकला भी पहुंची

राज्यपाल से मिलकर शशिकला ने सरकार बनाने का दावा किया। उनके साथ 5 अन्य वरिष्ठ नेता भी राज्यपाल से मिलने पहुंचे। इससे पहले मुलाकात के बाद अपने आवास लौटकर एक प्रेस वार्ता में पन्नीरसेल्वम ने कहा कि मैंने राज्यपाल को राज्य की राजनीतिक स्थिति से अवगत करा दिया है। 

पन्नीरसेल्वम ने कहा कि धर्म की जीत होगी। पन्नीरसेल्वम ने कहा कि अम्मा के आशीर्वाद और मधूसूदनन के नेतृत्व में हमने राज्यपाल से मुलाकात की। कहा कि मैं आपको इस बात का आश्वासन दे रहा हूं कि सब कुछ अच्छा होगा।  

राज्यपाल से मिल कर लौटे पन्नीरसेल्वम, शशिकला भी पहुंची

कहा कि फिलहाल तमिलनाडु में जो कुछ भी हो रहा है उन सबके बारे में विस्तार से चर्चा की गई। 

राज्य के पास है ये विकल्प

राज्‍यपाल जो कि पहले ही पन्‍नीरसेल्‍वम का इस्‍तीफा स्‍वीकार कर चुके हैं, वो शशिकला को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करें। शशिकला को एआईएडीएमके के विधायक दलों ने अपना नेता चुना है और उनके पास 133 विधायकों का सपोर्ट है।

राज्यपाल से मिल कर लौटे पन्नीरसेल्वम, शशिकला भी पहुंची

उसके बाद राज्‍यपाल शशिकला को फ्लोर टेस्‍ट के लिए कह सकते हैं। वहीं राज्‍यपाल के पास दूसरा विकल्‍प ये है कि वो पन्‍नीरसेल्वम को मुख्यमंत्री बने रहने दें और उन्हें बहुमत साबित करने के लिए कहें।

इसके लिए पन्‍नीरसेल्‍वम को विपक्षी दल डीएमके के समर्थन की जरूरत पड़ेगी। राज्‍यपाल के पास एक विकल्‍प यह भी है कि वो विधानसभा भंग कर राष्ट्रपति शासन की सिफारिश करें। हालांकि इसकी उम्‍मीद बेहद कम है।

राज्यपाल से मिल कर लौटे पन्नीरसेल्वम, शशिकला भी पहुंची

ये भी पढ़े: बिहार में 9-10 साल में हो रही शादियां, कानून का उड़ रहा मजाक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
O Pannerselvam said I briefed Guv about the political developments in the state, Tamilnadu,aiadmk
Please Wait while comments are loading...