नोटबंदी के बीच बड़ी कार्रवाई, 1.34 करोड़ की नई करेंसी बरामद

राजस्व विभाग से जुड़े खुफिया अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए 1.34 करोड़ की नई करेंसी बरामद की है। इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई। राजस्व विभाग के अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 1.34 करोड़ की नई करेंसी बरामद की है। पकड़ी गई पूरी करेंसी 2000 के नए नोट में है।

currency

राजस्व विभाग से जुड़े खुफिया अधिकारियों ने की बड़ी कार्रवाई

नोटबंदी के बाद से लगातार नई करेंसी मिलने के मामले सामने आ रहे हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों से लगातार नई करेंसी बरामद हो रही है। ऐसा ही मामला चेन्नई में एयरपोर्ट के पास भी सामने आया है।

गुड़गांव से नोट बदलने नोएडा आए 3 लोग गिरफ्तार, 18 लाख कैश बरामद

यहां राजस्व विभाग से जुड़े खुफिया अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 1.34 करोड़ की नई करेंसी बरामद की है। इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक पकड़ी गई नई करेंसी 2000 के नए नोटों में है। बरामद किए गए नए नोट प्लास्टिक के बैग में कवर करके रखा गया था। अधिकारियों को संदेह है कि ये पूरी करेंसी कालेधन का हिस्सा है। जिसे नए नोटों में बदलने के उद्देश्य से लाया गया था।

currency new

1.34 करोड़ की नई करेंसी बरामद, पांच लोग हिरासत में

राजस्व विभाग से अधिकारियों ने इस कार्रवाई नई करेंसी के साथ-साथ पांच लोगों को भी पकड़ा है। अधिकारियों को इस कार्रवाई में नई करेंसी के कई बंडल में बरामद की है।

कश्मीर का पहला गांव जो हुआ कैशलेस, पैसे की नहीं कोई दिक्कत

फिलहाल इस पूरे मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। साथ ही अधिकारी लगातार पूरे मामले की जांच में जुटे हुए हैं। बड़ा सवाल यही है कि आखिर इतनी बड़ी रकम किसकी है और कहां ले जाई जा रही थी?

सवाल ये भी उठ रहे हैं कि आखिर इतनी भारी मात्रा में 2000 के नए नोट कहां से आए। फिलहाल मामले में तफ्तीश का दौर जारी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
New currency amounting to Rs 1.34 crore seized in Chennai.
Please Wait while comments are loading...