IT ने चेन्नई में फिर की छापेमारी, वेल्लोर में कार से बरामद किए 24 करोड़

विमुद्रीकरण के बाद आयकर विभाग की छापेमारी में अब तक सबसे बड़ी धनराशि जब्त की गई है।

Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नईतमिलनाडु स्थित वेल्लोर में आयकर विभाग ने छापेमारी की कार्रवाई के दौरान एक गाड़ी से नई करेंसी के 24 करोड़ रुपए बरामद किए हैं।

नई करेंसी में यह रकम जिस गाड़ी में बरामद की गई है वो कथित तौर पर शेखर रेड्डी की है। शेखर रेड्डी उन व्यवसायियों में से एक हैं, जिन पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है।

गौरतलब है कि बीते दिनों 8 जगहों पर विभाग की छापेमारी के दौरान नई और पुरानी (विमुद्रीकृत) करेंसी में 170 करोड़ रुपए और करीब 130 किलो सोना बरामद किया था। बताया गया कि शेखर रेत का व्यापार करता है।

आयकर विभाग का छापा: 170 करोड़ की करेंसी, 130 किलो सोना जब्त

 tamilnadu-chennai-raid-income-tax-

देवस्थानम बोर्ड का सदस्य है शेखर

बता दें कि शेखर , तिरुपति तिरुमला देवस्थानम बोर्ड का सदस्य है। बीते दिनों हुई छापेमारी में प्रेम और श्रीनिवास रेड्डी के यहां भी छापेमारी की कार्रवाई की गई थी। ये तीनों विमुद्रीकरण की आड़ में मनी लॉन्ड्रिंग का रैकेट चलाने के आरोपी हैं।

जयललिता की मौत को क्यों बनाया रहस्य, अभिनेत्री ने की पीएम से जांच की मांग

माना जा रहा है कि बीते दिनों की गई छापेमारी में बरामद 170 करोड़ रुपए की राशि विमुद्रीकरण के बाद से यह अब तक की सबसे ज्यादा बरामद की गई धनराशि है।

देश भर में बाकी छापेमारी की तरह विभाग ने इस छापेमारी में भी विमुद्रीकृत और नई करेंसी के नोट, दोनों बरामद किए हैं।

गाड़ी में थे 12 बॉक्स

बताया गया कि बीते दिनों की छापेमारी में मिले सुराग के आधार पर वेल्लोर में विभाग की ओर से छापेमारी की गई, जिसमें बड़ी मात्रा में 2,000 रुपए के नोट बरामद किए गए।

टीवी रिपोर्ट्स के अनुसार वेल्लोर में छापे मारी के दौरान जिस गाड़ी से 24 करोड़ रुपए बरामद किए गए हैं, उस गाड़ी में 12 बॉक्स थे और हर एक में 2 करोड़ रुपए थे।

वहीं एक अन्य कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग ने राजस्थान के भिलवाड़ी से 2,000 रुपए की नई करेंसी में 7,20,000 रुपए बरामद किए हैं। ये सारी धनराशि सीज कर दी गई है।

AIADMK ने किया दावा, अम्मा के सदमे में 280 लोगों की हुई मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chennai IT raids- Vehicle carrying Rs 24 crore seized in Vellore
Please Wait while comments are loading...