मंत्री की मिमिक्री करके अधिकारियों का करवाया ट्रांसफर, धराया नटवरलाल

बिजली मंत्री की आवाज निकालकर देता था ट्रांसफर के आदेश। अब तक लगभग 30 कर्मचारियों का करवा चुका था तबादला।

Subscribe to Oneindia Hindi

सलेम। तमिलनाडु में पुलिस ने एक नटवरलाल को पकड़ा है जो मंत्री की मिमिक्री करता था और अधिकारियों का ट्रांसफर करवाता था।

सोमवार की शाम मेट्टूर पुलिस ने सलेम जिले से एक मिमिक्री आर्टिस्ट को गिरफ्तार कर लिया है जो तमिलनाडु सरकार के बिजली मंत्री की आवाज की नकल करके ट्रांसफर का खेल खेलता था।

Read Also: पीएम मोदी समेत 22 नेताओं को मारने की थी योजना, तीन संदिग्ध गिरफ्तार

P thangmani

ऐसे हुआ इस ट्रांसफर मामले का खुलासा

तमिलनाडु के बिजली मंत्री पी थांगमणी के आवाज की मिमिक्री करके थर्मल पावर यूनिट के अधिकारियों का इधर से उधर ट्रांसफर करवाने के इस खेल का खुलासा तब हुआ एक महीना पहले असिस्टेंट इंजीनियर जयकुमार का ट्रांसफर पावर प्रोडक्शन यूनिट से कोल हैंडलिंग सेक्शन में कर दिया गया।

थर्मल पावर के उच्च अधिकारियों के पास राज्य के बिजली मंत्री की तरफ से इस ट्रांसफर के लिए कॉल आया था। ट्रांसफर के बाद जयकुमार कोल हैंडलिंग सेक्शन में अपनी ड्यूटी ठीक से नहीं कर पाए जिस वजह से उनको सस्पेंड कर दिया गया।

इसके बाद जयकुमार को बड़े अफसरों ने ट्रांसफर कैंसिल करवाने के लिएं बिजली मंत्री से संपर्क करने को कहा। जब जयकुमार जाकर मंत्री से मिले तो पता चला कि ऐसा कोई कॉल थर्मल पावर को उनकी तरफ से नहीं किया गया था।

मंत्री ने दिए मामले में जांच के आदेश

जयकुमार का मामला सामने आने के बाद मंत्री पी थांगमणी को लगा कि दाल में कुछ काला है। उन्होंने थर्मल प्लांट के अधिकारियों को बुलाकर इस मामले की जांच का आदेश दे दिया। अधिकारियों ने इसके बाद मेट्टूर पुलिस से संपर्क किया और दोषी को पकड़ने को कहा।

पुलिस ने कॉल डिटेल्स की जांच शुरू की

थर्मल पावर के अधिकारियों से मिली शिकायत के बाद मेट्टूर पुलिस ने इस मामले में छानबीन शुरू की। पुलिस ने अधिकारियों के पास आए कॉल्स की जांच की तो पता चला कि डिंडीगुल का मिमिक्री आर्टिस्ट सावरी मुथु ने फोन किया था।

सावरी मुथु ने दिए थे ट्रांसफर के आदेश

पुलिस ने बताया कि सावरी मुथु ने बिजली मंत्री की आवाज निकालकर थर्मल पावर के अधिकारी को कॉल किया था और जयकुमार के ट्रांसफर के आदेश दिए थे। वह पिछले कुछ महीने में पावर यूनिट में काम कर रहे 28 कर्मचारियों के ट्रांसफर के आदेश दे चुका था।

सावरी मुथु को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, सावरी मुथु ने अपना अपराध कबूल लिया है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस को अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आखिर सावरी मुथु, कर्मचारियों का ट्रांसफर क्यों करवा रहा था? इस सवाल पर पुलिस आगे जांच कर रही है।

Read Also: महज 3 सेकेंड में गिरा दी 11 मंजिला इमारत, वीडियो में देखिए हैरतअंगेज नजारा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mettur police arrested a mimicry artist who ordered many transfers in thermal plant by mimicking ministers voice.
Please Wait while comments are loading...