जल्लीकट्टू के आयोजन के दौरान तमिलनाडु में 49 घायल

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मदुरई। तमिलनाडु स्थित मदुरई के पालामेडू में सांड़ों को काबू करने वाले खेल जल्लीकट्टू के दौरान 49 लोग घायल गए हैं। घायलों की स्थिति को देखते हुए उन्हें अस्पताल ले जाया गया या फिर प्राथमिक उपचार दिया गया। सुप्रीम कोर्ट के बैन के बाद केंद्र सरकार के अध्यादेश लाए जाने और फिर तमिलनाडु विधानसभा में जल्लीकट्टू से रोक हटाने को लेकर बिल पास होने के बाद राज्य में जल्लीकट्टू के आयोजन की अनुमति मिली है। हालांकि इसके आयोजन के दौरान लगातार लोगों के घायल होने की खबरें आ रही हैं। इससे पहले रविवार को मदुरई के अवनीपुरम में जल्लीकट्टू खेल के दौरान कम से कम 37 लोग घायल हुए थे।

 जलीकट्टू के आयोजन के दौरान तमिलनाडु में 49 घायल

तमिलनाडु में इन दिनों जलीकट्टू का आयोजन किया जा रहा है। खेल के दौरान किसी अनहोनी से बचने के लिए आयोजन स्थलों पर 500 पुलिसवालों की नियुक्ति की गई है। साथ ही, मौके पर 8 एंबुलेंस भी मौजूद हैं, ताकि किसी भी आपात स्थिति में मदद मुहैया कराई जा सके। आपको बता दें कि 23 जनवरी को तमिलनाडु विधानसभा ने जल्लीकट्टू पर लगे बैक पर रोको लगाने वाला एक बिल जारी किया था। तमिलनाडु के गवर्नर सी विद्यासागर राव ने सरकार की ओर से जारी किए गए इस अध्यादेश को 21 जनवरी को अपनी मंजूरी दे दी थी।

सुप्रीम कोर्ट में भी जलीकट्टू पर बैन लगाने को लकर याचिका दायर की गई है। हालांकि कोर्ट ने जलीकट्टू पर बैन से इंकार कर दिया है। आपको बता दें कि जलीकट्टू से बैन हटाने की मांग को लेकर पिछले महीने चेन्नई के मरीना बीच और सूबे के दूसरे हिस्सों में बड़ी संख्या में लोग सड़को पर उतर आए थे। इसके बाद पुलिस से प्रदर्शनकारियों की झड़पें भी हुई थीं। इस दौरान पुलिस ने लाठिया भांजी थी तो प्रदर्शनकारियों ने भी पत्थर चलाए थे। 
पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने जलीकट्टू के अध्यादेश पर स्टे लगाने से किया इनकार, तमिलनाडु सरकार से मांगा जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
49 people injured during Jallikattu event in tamilnadu
Please Wait while comments are loading...