नाभा जेलब्रेक: पहले स्टार खिलाड़ी था विकी गोंडर, बाद में कैसे बन गया गैंगस्टर

Subscribe to Oneindia Hindi

दिल्ली। पंजाब के नाभा जेल से भागा गैंगस्टर विकी गोंडर बचपन में अपने गांव का स्टार था। उसके परिवार वाले और गांव के लोग उस पर गर्व करते थे क्योंकि वह नेशनल लेवल का खिलाड़ी था और उसने कई मेडल्स जीते थे। लेकिन बाद में उसने अपराध की दुनिया में कदम रखा तो परिवार और गांव वालों ने उससे रिश्ता तोड़ लिया।

Read More: नाभा जेल से भागे खालिस्तानी आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू को दिल्ली पुलिस ने दबोचा

नेशनल लेवल के खिलाड़ी से गैंगस्टर तक का सफर

नेशनल लेवल के खिलाड़ी से गैंगस्टर तक का सफर

27 साल का हरजिंदर सिंह भुल्लर उर्फ विकी गोंडर हाईवे डकैत के तौर पर काफी फेमस है। वह पंजाब में मुक्तसर जिले के सरावां बोदला गांव का रहने वाला है। यह गांव मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के विधानसभा क्षेत्र लंबी में आता है।

विकी डिस्कस थ्रो में नेशनल लेवल का खिलाड़ी रहा चुका है और उसने इस खेल में तीन गोल्ड और दो सिल्वर मेडल्स जीतकर अपने गांव का नाम रोशन किया था।

कोच भी विकी पर गर्व करते थे

कोच भी विकी पर गर्व करते थे

विकी डिस्कस थ्रो का प्रतिभाशाली खिलाड़ी था। मिड्ल स्कूल में स्टेट लेवल पर मेडल जीतने के बाद उसने आगे की ट्रेनिंग और पढ़ाई के लिए जालंधर में स्पीड फंड एकेडमी ज्वाइन कर लिया।

वह इतना अच्छा खिलाड़ी था कि उसके कोच भी उस पर गर्व करते थे। लेकिन बाद में कोच ने उसके मां-बाप को यह बात बताई थी कि वह छोटी-छोटी बातों पर फाइट कर बैठता था।

क्रोधी स्वभाव के विकी गोंडर ने बाद में अपराध की दुनिया में कदम रख दिया और हाईवे पर डाके डालने लगा। उसकी आपराधिक गतिविधियों की वजह से उसके परिवार ने उससे किनारा कर लिया।

विकी के पिता मेहल सिंह का कहना है कि जब वह अपराधी बन गया तो हमने उससे रिश्ता तोड़ लिया।

2015 में गैंगस्टर सुक्खा मर्डर से आया सुर्खियों में

2015 में गैंगस्टर सुक्खा मर्डर से आया सुर्खियों में

2015 के जनवरी में फगवाड़ा में गैंगस्टर सुक्खा काहलवां के मर्डर के बाद विकी गोंडर सुर्खियों में आ गया। 2015 के दिसंबर में तरनतारन पुलिस ने उसे सुक्खा मर्डर में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के बाद विकी को रोपड़ जेल में रखा गया था लेकिन वहां एक लड़ाई के बाद उसे नाभा जेल शिफ्ट कर दिया गया।

गैंगस्टर जसविंदर का मर्डर किया जेल से सेलिब्रेट

गैंगस्टर जसविंदर का मर्डर किया जेल से सेलिब्रेट

30 अप्रैल को गैंगस्टर जसविंदर सिंह रॉकी के मर्डर के बाद विकी ने नाभा जेल से फेसबुक पोस्ट लिखकर इस पर अपनी खुशी जाहिर की।

उससे पहले विकी ने अप्रैल में ही बठिंडा के एसएसपी स्वप्न शर्मा को नाभा जेल से फोन करके धमकाया था। रॉकी मर्डर के बाद उसने फेसबुक पर लिखा था कि एससएसपी की रॉकी से दोस्ती थी।

विकी पर मर्डर और डकैती के कई केस

मुक्तसर के एसएसपी गुरप्रीत सिंह गिल का कहना है कि पंजाब में विकी पर मर्डर और हाईवे डकैती के कम से कम छह मामले दर्ज हैं और हरियाणा में भी कई केस उसके खिलाफ चल रहे हैं।

Read Also:नाभा जेलब्रेक: पढ़िए, कितना खूंखार है खालिस्तानी चीफ हरमिंदर सिंह मिंटू?

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In Nabha jail break, gangster Vicky Gounder fled with six others. Vicky Gounder was star sportsman in his early life.
Please Wait while comments are loading...