रामदेव और होटल का टाइअप से इनकार, 'पतंजलि' के इस्तेमाल से उठे सवाल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

चडीगढ़। पंतजलि योगपीठ के वरिष्‍ठ अधिकारियों ने उन खबरों को खारिज कर दिया जिनमें यह कहा जा रहा था कि पतंजलि ने पौष्टिक नाम से एक रेस्‍टोरेंट खोला है।

पतंजलि योगपीठ के साथ होटल खोलने का कोई समझौता नहीं हुआ

पतंजलि योगपीठ के साथ होटल खोलने का कोई समझौता नहीं हुआ

हरिद्वार में संस्थान की तरफ से मेगा स्टोर एवं चिकित्सालय आरोग्य केंद्र के प्रमुख पंकज और संस्थान के मुख्‍य रणनीतिक अधिकारी दीपक सिंघल ने संस्थान के ऐसे किसी कदम की जानकारी न होने की बात कहते हुए कहा कि यह बात सुनने में भी आई है कि चंडीगढ़ के पास पंजाब के जीरकपुर इलाके में एक रेस्‍टोरेंट खुला है, जिसमें पंतजलि के उत्‍पादों के इस्तेमाल की बात कही जा रही है। एनबीटी की खबर के मुताबिक वहीं पोष्टिक रेस्‍टोरेंट प्राइवेट लिमिटेड के प्रवक्ता आलोक शर्मा ने कहा कि वो सिर्फ पतंजलि के उत्पाद इस्तेमाल में लाते हैं। पर हमारा पतंजलि योगपीठ के साथ होटल खोलने का कोई समझौता नहीं हुआ है।

उत्‍पाद को कोई भी इस्तेमाल कर सकता

उत्‍पाद को कोई भी इस्तेमाल कर सकता

पंतजलि योगपीठ संस्‍थान के मुख्‍य रणनीतिक अधिकारी दीपक सिंघल ने बताया कि हमारे उत्‍पाद को कोई भी इस्तेमाल कर सकता है, पर इसका यह मतलब नहीं है कि पतंजलि योगपीठ संस्थान होटल इंडस्ट्री में प्रवेश करने जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा कुछ भी होता है संस्थान की तरफ से औपचारिक घोषणा की जाती, विज्ञापन या नोटिस जारी होते। दीपक सिंघल ने भी कहा कि उनकी जानकारी में ऐसी कोई बात नहीं है।

योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण इसका उद्घाटन करेंगे?

योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण इसका उद्घाटन करेंगे?

गौरतलब है कि जीरकपुर में पिछले दिनों एक रेस्‍त्रां खुला है। इसमें पंतजलि के नाम का उल्लेख है जबकि रेस्‍टोरेंट के अंदर आचार्य बाल कृष्ण की तस्वीर भी लगी हुई है। आपको बताते चलें कि खबरों में आने के बाद लोग उत्सुकता से इस रेस्‍ट्रोरेंट के बारे में पूछताछ कर रहे हैं। आपको बताते चलें कि ऐसी खबरें आ रही थी कि बाबा रामदेव के पतंजलि ने चंडीगढ़ में एक रेस्टोरेंट खोला है, जिसका नाम उन्होंने 'पौष्टिक' रखा है। पौष्टिक रेस्‍टोरेंट कंपनी के मेन्यू में लौकी का कबाब भी है। आपको बता दें कि अभी इस रेस्टोरेंट का उद्घाटन नहीं हुआ है। यह भी कहा जा रहा है कि योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण इसका उद्घाटन करेंगे।

पहले यहां इंडियानो नाम से एक होटल चलाया जा रहा था

पहले यहां इंडियानो नाम से एक होटल चलाया जा रहा था

यह रेस्टोरेंट चंडीगढ़ के जीरकपुर में खोला गया है। इस रेस्टोरेंट में पूरी तरह से शाकाहारी भोजन परोसा जाएगा, जो पूरी तरह से स्वादिष्ट होने के साथ-साथ अपने नाम की तरह पौष्टिक भी होगा। जहां पर यह रेस्टोरेंट खुला है, बताया जाता है कि वहां पर इससे पहले इंडियानो नाम से एक होटल चलाया जा रहा था। खबरों में कहा गया था कि रेस्टोरेंट के अंदर चारों पर दीवारों पर बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की तस्वीरें लगी मिलेंगी। इसके अलावा, स्वदेशी के अभियान का ध्यान रखते हुए यहां का पूरा फर्नीचर लकड़ी का बना है। रेस्टोरेंट के मेन्यू पर भी रामदेव और बालकृष्ण की तस्वीरें लगी होंगी। इस रेस्टोरेंट की खास बात सिर्फ इतनी नहीं है कि यहां पर देसी अंदाज में 100 फीसदी शुद्ध शाकाहारी भारतीय भोजन मिलेगा, बल्कि यहां आने वाले हर व्यक्ति को मेन्यू पर कुछ हेल्थ टिप्स भी मिलेंगी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
no link between paushtik restaurant and patanjali, it is just a rumor?
Please Wait while comments are loading...