पंजाब विधानसभा चुनाव: आयोग ने किये कई तबादले, ये अफसर नए अफसर हुए नियुक्त

Subscribe to Oneindia Hindi

चंडीगढ़। पंजाब में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग ने कई अधिकारियों का स्थानांतरण किया. है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आयोग ने 5 अधिकारियों को ADM सह ADEO और 6 RO स्तर के SDM नियुक्त करने का फैसला किया है। आयोग ने चुनाव को ध्यान में रख कर नीलाभ किशोर को IGP जोन भटिंडा, बी चंद्रशेखर को IG जोन 1 पटियाला नियुक्त किया है। आदेश के अनुसार जी नागेश्वर राव को अमृतसर का पुलिस कमिश्नर, हरजीत सिंह को एसएसपी, तरन तारन और गौरव गर्ग को एसएसपी फिरोजपुर नियुक्त किए गए हैं।

पंजाब में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग ने कई अधिकारियों का स्थानांतरण किया है।

साथ ही विवेक शील सोनी को एसएसपी मंसा, अलका मीना को एसएसपी कपूरथला, नानक सिंह को एसएसपी फरीदकोट और पाटिल केतन बलिराम को एसएसपी फाजिलका नियुक्त किया है। आयोग ने दीपक हिलोरी को एसएपी बटाला, जे इलैनचेजियन को एसएसपी अमृतसर (ग्रामीण) भूपथि को एसएसपी पटियाला और ध्रुमन एच निंबले को एसएसपी श्री मुक्तसर साहिब नियुक्त किया गया है।

बता दें कि पंजाब विधानसभा की 117 सीटों पर चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। पंजाब में एक ही चरण के अंतर्गत चुनाव होना है। आम आदमी पार्टी के चुनावी मैदान में कूदने और नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने से पंजाब का सियासी दंगल इस बार रोमांचक हो गया है। कांग्रेस जहां जीत के अपने दावे कर रही है, वहीं भाजपा-अकाली दल भी अपनी जीत तय बता रही है। दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी भी खुद को जीत का मुख्य दावेदार कह रही है। यहां चुनाव की अधिसूचना- 11 जनवरी, नामांकन की अंतिम तारीख- 18 जनवरी, नामांकन पत्रों की जांच- 19 जनवरी, नाम वापस लेने की अंतिम तारीख- 21 जनवरी, मतदान की तारीख- 4 फरवरी और मतगणना की तारीख- 11 मार्च 2017 तय की गई है। ये भी पढ़े: कांग्रेस का घोषणापत्र-किसानों का कर्जा होगा माफ, बेरोजगार युवाओं को मिलेगा 2500 रुपए का भत्‍ता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ahead of Punjab assembly polls Election commission make so much new postings in state.
Please Wait while comments are loading...