आपका PF अकाउंट आपको बना सकता है करोड़पति, जानें कैसे?

आपका पीएफ अकाउंट आपको करोड़पति बना सकता है। इसके लिए आपको बस कुछ शर्तों का पालन करना होगा और आप देखते ही देखते करोड़पति बन जाएंगे।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर आप साधारण सरकारी या प्राइवेट नौकरी करते हैं तो आप करोड़पति बनने के बारे में सोचते भी नहीं होंगे। मिडिल क्लास लोगों के लिए करोड़पति बनने का सपना सपना ही रह जाता है। आमदनी और खर्च का हिसाब इतना नपा-तुला रहता है कि बचत ही नहीं हो पाती, ऐसे में करोड़पति बनना तो बहुत दूर की बात है। अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो अपनी सोच बदल दीजिए। जी हां करोड़पति बनना मुश्किल नहीं है। आज जो तरीका हम आपको बताने जा रहे हैं अगर आप उसे अपनाते हैं तो आपके लिए करोड़पति बनना मुश्किल नहीं है।

 your pf account will make you crorepati, know how.

जी हां अगर आप नौकरीपेशा हैं तो आपके पास अपना पीएफ अकाउंट जरुर होगा। आपको बता दें कि आपका पीएफ अकाउंट ही आपको करोड़पति बनाएगा। जी हां आपका पीएफ अकाउंट आपको करोड़पति बना सकता है। बस आपको कुछ काम करने होंगे। आपको मालूम होगा कि इपीएफ के तहत आपकी बेसिक सैलरी की 12 फीसदी रकम पीएफ अकाउंट में जाती है। इतना ही योगदान कंपनी भी आपके पीएफ में करती है। यानी कि जितना पैसा आपकी सैलरी से कटता है उतना ही पैसा कंपनी भी पीएफ अकाउंट में डालती है। इस पीएफ अमाउंट पर आपको 8.65 फीसदी के दर से ब्याज मिलता है जो मौजूदा समय सबसे आकर्षक ब्याज दर है।

सबसे अहम बात ये कि पीएफ अकाउंट पर कोई जोखिम भी नहीं है। इसके अलावा ईपीएफ में जमा होने वाली राशि आपको टैक्स भी नहीं देना होता है। यानी कु मिलाकर पीएफ पर रिटर्न काफी बेहतर है। ऐसे में अगर देखा जाए तो अगर आपकी बेसिक सैलरी 25000 रुपए हैं और आप 35 साल तक नौकरी करते हैं तो 8.5 की दर से पीएफ ब्याज दर लगाने पर आपको रिटार्यमेंट के वक्त 1 करोड़ 65 लाख के आसपास रकम पीएफ से मिलेगी। यानी आप 35 साल तक पीएफ जमा करके करोड़पति बन सकते हैं। बशर्त हैं कि आपने बीच में पीएफ निकासी न की हो। यानी आप अपने नौकरी में रहते हुए बिना किसी एक्ट्रा पेन के करोड़पति बन सकते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Your Provident Fund account will make you crorepati, Here we tell you the process.
Please Wait while comments are loading...