व्हाट्सऐप ने दिया वीडियो कॉलिंग फीचर का तोहफा, इस तरह करें इस्तेमाल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। व्हाट्सऐप यूज करने वालों के लिए खुशखबरी है क्योंकि व्हाट्सऐप ने नया वीडियो कॉलिंग फीचर मंगलवार को लॉन्च कर दिया है, जो कि अब बहुत जल्द एंड्रॉइड और आईफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

कहीं आप भी तो सेल्फी क्रेजी नहीं, अगर हां..तो पढ़ लें ये जरूरी खबर

इस वीडियो फीचर को एंड्रॉयड यूजर गूगल प्ले स्टोर से,आईओएस यूजर ऐप स्टोर से और विंडोज यूजर स्मार्टफोन स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

जानिए गूगल के नए स्मार्टफोन 'पिक्सल' की 25 खास बातें

व्हाट्सऐप के यूजर्स वीडियो कॉलिंग फीचर का लंबे वक्त से इंतजार कर रहे थे लेकिन अब उनका इंतजार खत्म हो गया है।

इस फीचर की और विशेषताओं को जानते हैं आगे की तस्वीरों के जरिए...

कैसे करेगा वीडियो काम...

कैसे करेगा वीडियो काम...

सबसे पहले अपने फोन का WhatsApp खोलें और Contact टैब में जाए, जिनसे आप वीडियो कॉल करने जा रहे हैं उन्हें वहां टैप करें और उसके बाद अपने स्क्रीन पर सबसे ऊपर बने फोन Icon पर टैप करें, जिसके बाद आपको वीडियो कॉल का ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक कीजिए और उसके बाद आपकी वीडियो कॉलिंग शुरू हो जाएगी।

बीटा वर्जन

बीटा वर्जन

फिलहाल यह बीटा वर्जन के लिए है। अगर आप भी बीटा वर्जन डाउनलोड करना चाहते हैं तो सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से WhatsApp Messenger में जाएं और उसके बाद Become a beta tester पर in क्लिक करे और उसके बाद आपको फोन बीटा वर्जन वाला हो जाएगा।

नो पैसा

नो पैसा

Skype जैसी वीडियो कॉलिंग ऐप की तरह ही Whatsapp से वीडियो कॉल करने पर कोई पैसे नहीं लगेंगे। आपको वीडियो कॉलिंग के लिए अपने डेटा प्लान के मुताबिक डेटा चार्ज देना होगा।

स्लो इंटरनेट कनेक्‍शन

स्लो इंटरनेट कनेक्‍शन

वीडियो कॉलिंग सर्विस स्लो इंटरनेट कनेक्‍शन पर काम करेगा और ये इंटरनेट यूजर्स के लिए सबसे बड़ी राहत की बात है।सबसे लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल होने पर ही यह फीचर काम करेगा।

एंड-टु-एंड एनक्रिप्टेड

एंड-टु-एंड एनक्रिप्टेड

  • वीडियो कॉलिंग फीचर भी ऑडियो और टेक्स्ट मेसेज की तरह एंड-टु-एंड एनक्रिप्टेड होगा जिससे आपके वीडियो कॉल्स को बीच में कोई नहीं देख सकता।
  • इस फीचर के साथ आप मल्टीटास्किंग कर सकते हैं।
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
WhatsApp officially launched video calling on Tuesday, and the feature is now being rolled out to Android, iPhone, and Windows users
Please Wait while comments are loading...