नोट बैन के बीच वोडाफोन लाया शानदार ऑफर, बिना पैसों के होगा फोन रिचार्ज

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई जहां एक ओर 500 और 1000 रुपए के नोट बैन होने से अपने रोजमर्रा के जरूरी खर्चे पूरे नहीं कर पा रहे हैं, वहीं वोडाफोन अपने ग्राहकों को एक खास सुविधा दे रहा है। अपनी इस सुविधा के तहत वोडाफोन दिल्ली और मुंबई में अपने ग्राहकों को एडवांस टाकटाइम और एडवाइंट इंटरनेट दे रहा है।

vodafone

इसके अलावा वोडाफोन दिल्ली और मुंबई के अपने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए भी एक खास सुविधा लेकर आया है। इस सुविधा के तहत पोस्टपेड ग्राहकों के बिल के भुगतान की अंतिम तिथि को तीन दिन बढ़ा दिया गया है, ताकि वह अपना भुगतान करने के लिए पैसों का इंतजाम आसानी से कर सकें।

500 करोड़ की शादी करा रहे कर्नाटक के पूर्व मंत्री, बनाया जा रहा है पूरे शहर का सेट

वोडाफोन की तरफ से यह अहम कदम इसलिए उठाया गया है ताकि लोग अपने पुराने 500 और 1000 रुपए के नोटों को आराम से बदल सकें और फिर वोडाफोन की सेवाओं का भुगतान कर सकें, क्योंकि इस समय अधिकतर लोगों के पास रोजमर्रा के खर्चों को पूरा करने के लिए कैश की कमी पड़ रही है।

वोडाफोन की सुविधा के तहत अगर वोडाफोन के किसी प्रीपेड ग्राहक के पास बैलेंस खत्म हो जाता है तो वह 'छोटा क्रेडिट' ले सकता है। इसकी वैल्यू 10 रुपए की होगी। इसके लिए वोडाफोन ग्राहकों को CREDIT लिखकर 144 पर मैसेज (SMS) करना होगा।

इनके कहने पर पीएम मोदी ने बैन किए नोट, जानिए कौन है ये शख्स

वहीं दूसरी ओर 'इंटरनेट क्रेडिट' के तहत 30 एमबी का डेटा लोन के रूप में दिया जाएगा। इसकी वैलिडिटी 24 घंटे की होगी, जो 2जी/3जी/4जी सभी नेटवर्क पर काम करेगा। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए वोडाफोन ग्राहकों को ICREDIT लिखकर 144 पर मैसेज (SMS) करना होगा।

इसके अलावा, वोडाफोन के ग्राहक *130*4# भी डायल कर सकते हैं। यहां पर दिए जा रहे निर्देशों को सुनकर आप बैलेंस और इंटरनेट दोनों ही पा सकते हैं।

नोट बदलने में भी जियो के बार कोड की तरह धोखा, जानिए कैसे

आपको बता दें कि 8 नवंबर की आधी रात से ही 500 और 1000 रुपए के नोट बंद कर दिए गए हैं, जिसके बाद से सभी लोग उसे बदलने की कवायद में लगे हैं। हालांकि, इस दौड़ा-भाग में अधिकतर एटीएम खाली पड़े हैं या बंद हैं, वहीं दूसरी ओर बैंकों के पास भी पर्याप्त राशि नहीं है। लोगों की इसी परेशानी को देखते हुए वोडाफोन ने ये अहम कदम उठाया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Vodafone is facilitating Credit on talktime and internet for emergency needs
Please Wait while comments are loading...