लंदन में बैठकर अपना कारोबार चला रहे हैं विजय माल्या, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अलग-अलग बैंकों का 9000 करोड़ रुपए लेकर ब्रिटेन भाग चुके शराब कारोबारी विजय माल्या को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। माल्या लंदन में रहते हुए अपने कारोबार पर पूरा नियंत्रण रखे हुए हैं। ये खुलासा किया है UB समूह ने।

Vijay Mallya

अपनी सालाना बैठक से पहले यूबी समूह की होल्डिंग कंपनी यूनाइटेड ब्रेवरीज होल्डिंग्स लिमिटेड ने विजय माल्या को मिलने वाले 1.6 करोड़ रुपये के पारितोषिक की घोषणा की। वहीं यूबी समूह की दूसरी कंपनी यूनाइटेड ब्रेवरीज लिमिटेड ने भी माल्या के कारोबार संभालने को लेकर खुलासा करते हुए उन्हें मिलने वाले 2.86 करोड़ पारितोषिक का खुलासा किया।

बिकने जा रहा है विजय माल्या का आलिशान 'किंगफिशर विला', जानें कितनी है कीमत

आपको बता दें कि 29 सितंबर को यूबी समूह की सालाना बैठक होनी है। इस बैठक से पहले शेयरधारकों को जारी वार्षिक रिपोर्ट में यूबीएचएल ने कहा कि वो 17 अप्रैल 2014 से बिना प्रबंध निदेशक के है। इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि बोर्ड के चेयरमैन विजय माल्या कंपनी के प्रधान अधिकारी के रूप में काम कर रहे हैं । माल्या कंपनी की हर कार्रवाई को देख रहे हैं और लगातार अधिकारियों से संपर्क में रहते हैं।

यूबीएचएल ने अपनी इस रिपोर्ट में कहा है कि माल्या का कंपनी पर पूरा नियंत्रण है। माल्या ने ही कंपनी के विभिन्न कार्यकारियों को जिम्मेदारी दे रखी है और वो नियमित रुप से उन के कामों का लेखा-जोखा भी रखते हैं। रिपोर्ट मे बताया गया है यूबी समूह की दोनों इकाइयों से माल्या को करीब 1.6 करोड़ रुपये का पारितोषिक दी गई, जबकि उनके बेटे सिद्धार्थ 31 मार्च 2016 से कंपनी के निदेशक पद से हटा दिया गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Beleaguered businessman Vijay Mallya remains in "full control" even after relocating to UK, his UB group's holding firm United Breweries Holdings Ltd has said while disclosing remuneration totalling Rs 1.6 crore.
Please Wait while comments are loading...