तो क्या सिर्फ 3 दिसंबर तक ही फ्री रहेगा जियो, जानिए क्या कहा है ट्राई ने

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हाल ही में टेलिकॉम कंपनियों ने रिलायंस जियो के खिलाफ टेलिकॉम रेगुलेटर अथॉरिटी (ट्राई) से शिकायत की थी। कंपनियों ने कहा था कि रिलायंस जियो की फ्री कॉल देने की सेवा हिंसक, भेदभावपूर्ण और मौजूदा नियमों का उल्लंघन करने वाली है।

jio

ट्राई ने इस शिकायत के बाद अब रिलायंस जियो को क्लीन चिट दे दी है और टेलिकॉम कंपनियों के आरोपों को खारिज कर दिया है। हालांकि, ट्राई ने यह साफ कर दिया है कि 31 दिसंबर तक मुफ्त इंटरनेट और वॉइस कॉल दिए जाने का ऑफर सिर्फ 3 दिसंबर तक ही जारी रहेगा।

जेम्स बॉन्ड बोले, धोखे से करवाया गया पान बहार का विज्ञापन

ट्राई ने टेलिकॉम कंपनियों को पत्र के माध्यम से कहा है कि उसने रिलायंस जियो द्वारा लाइफ टाइम मुफ्त कॉल देने के टैरिफ प्लान को ट्राई के नियमों के मुताबिक और भेदभाव रहित माना है।

आपको बता दें कि अगर कोई ग्राहक दूसरे टेलिकॉम ऑपरेटर के ग्राहक को फोन करता है तो पहला टेलिकॉम ऑपरेटर दूसरे टेलिकॉम ऑपरेटर को 14 पैसे प्रति मिनट भुगतान करता है। यही कारण है कि इन दिनों जियो के ग्राहकों को इंटरकनेक्शन की दिक्कत हो रही है।

चल गया पता, किन देशों से हैक किए 32 लाख एटीएम कार्ड

जियो का फ्री ऑफर है प्रमोशनल ऑफर

रिलायंस जियो ने ट्राई के पत्र पर एक प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ट्राई का यह पत्र इस बात को साफ करता है कि रिलायंस जियो की तरफ से ऑफर किए गए सभी टैरिफ ट्राई के नियमों के मुताबिक ही हैं। फ्री वॉइस कॉल भी रिलायंस जियो के टैरिफ का एक मुख्य फीचर है।

जब कंपनियों ने 31 दिसंबर तक रिलायंस जियो की तरफ से मुफ्त इंटरनेट दिए जाने की बात कही तो इस पर ट्राई ने यह बात साफ कर दी कि यह ऑफर सिर्फ 90 दिनों तक यानी 3 दिसंबर तक चलेगा। आपको बता दें कि जियो की लॉन्चिंग 5 सितंबर को हुई थी।

दरअसल, ट्राई ने जियो के इस ऑफर को एक प्रमोशनल ऑफर की तरह माना है और नियमों के मुताबिक कोई भी प्रमोशनल ऑफर 90 दिनों से अधिक नहीं चल सकता है।

आपका एटीएम कार्ड भी है खतरे में, ये हैं बचने के 10 टिप्स

मैसेज करके की पुष्टि

रिलायंस जियो ने कहा है कि ट्राई को दी गई जानकारी के मुताबिक जियो का वेलकम ऑफर सभी ग्राहकों के लिए 3 दिसंबर तक जारी रहेगा। कंपनी ने यह भी कहा है कि वह चाहती है कि यह ऑफर ग्राहकों के लिए 31 दिसंबर तक जारी रहे। रिलायंस जियो ने अपने कुछ ग्राहकों को मैसेज भी किया है उनकी सेवाएं 31 दिसंबर तक जारी रहेंगी।

प्रस्तावित GST रेट हुआ लागू, तो जानिए क्या होगा सस्ता-महंगा

message
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
trai said jio welcome offer is valid till december 3 only
Please Wait while comments are loading...