तो ये है एयरटेल के 5 जीबी मुफ्त इंटरनेट डेटा की हकीकत, जानिए कंपनी ने कैसे की कमाई

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हाल ही में एयरटेल की तरफ से 5जीबी मुफ्त इंटरनेट देने का ऑफर जारी किया गया था। लोगों ने भी इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए एयरटेल की एप्लिकेशन डाउलोड की, लेकिन जब उन्होनें इस 5 जीबी इंटरनेट का लाभ उठाना चाहा तो इसकी एक हकीकत सामने आई।

उरी अटैक : एक शहीद के मां-बाप, भाई और दोस्त की मार्मिक दास्तां, जिसे पढ़कर रो पड़ेंगे आप

हकीकत सामने आने के बाद यह समझ आया कि आखिर 249 रुपए में 1 जीबी देने वाले एयरटेल ने मुफ्त में 5 जीबी डेटा देकर कमाई कैसे की। इस ऑफर के तहत एयरटेल ने कुल 5 जीबी डेटा मुफ्त दिया था, जिसका मतलब है कि आपको 1245 रुपए (249x5) का डेटा मुफ्त में दिया जा रहा है। आइए जानते हैं कि इस ऑफर के साथ क्या-क्या दिक्कतें हैं।

सिर्फ रात के लिए है ऑफर

सिर्फ रात के लिए है ऑफर

पहली और सबसे बड़ी बात यह है कि यह ऑफर सिर्फ रात के लिए था। अगर आप रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक के बीच में इंटरनेट का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तभी एयरटेल के इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।

जानिए कौन थे उरी आतंकी हमले में शहीद वो 17 सपूत?

ऑफिस जाने वाले लोग या फिर स्कूल-कॉलेज जाने वाले स्टूडेंट इस समय में सोते हैं यानी आराम करते हैं, इसलिए उन लोगों के लिए तो यह ऑफर किसी काम का ही नहीं रहा। हालांकि, एयरटेल ने अपने इस ऑफर में यह बात साफ-साफ लिखी थी कि यह एक नाइट कॉलिंग पैक है।

11 टास्क करने होंगे पूरे

11 टास्क करने होंगे पूरे

एयरटेल के इस ऑफर को 11 टास्क (कामों) में बांटा गया है। जब आप इन सभी टास्ट को पूरा करेंगे, तब जाकर आपको 5 जीबी का डेटा मिलेगा। हर टास्क के साथ कुछ इंटरनेट डेटा मुफ्त देने की पेशकश की गई है।

तस्वीरें : देश के 17 जांबाज शहीदों को अंतिम विदाई, रो पड़ा हर भारतीय

पहला टास्क- पहला टास्क है अपने मोबाइल नंबर को 200 रुपए से रिचार्ज करना। जैसे ही आप अपने नंबर को 200 रुपए से रिचार्ज करेंगे, आपको 1 जीबी का इंटरनेट डेटा मुफ्त में मिल जाएगा। रिचार्ज के 200 रुपयों का इस्तेमाल आप कॉलिंग या फिर अन्य किसी काम के लिए कर सकते हैं।

विंक म्यूजिक ऐप करना होगा डाउनलोड

विंक म्यूजिक ऐप करना होगा डाउनलोड

दूसरा टास्क- विकं म्यूजिक पर रजिस्टर करने पर आपको 500 एमबी का डेटा मिलेगा। इस डेटा का इस्तेमाल करके आप गाने सुन सकते हैं। ध्यान रहे, 500 एमबी डेटा तक ही आप विंक म्यूजिक पर मुफ्त में गाने सुन सकेंगे, इसके अलावा अगर आप गाने सुनेंगे तो आपके अकाउंट से चार्ज पड़ेगा।

VIRAL VIDEO: कश्मीर तो होगा, लेकिन पाकिस्तान नहीं होगा

तीसरा टास्क- विंक म्यूजिक पर अगर आप कोई एल्बम डाउनलोड करते हैं तो इसके लिए भी आपको एयरटेल की तरफ से 200 एमबी का मुफ्त डेटा मुहैया कराया जाएगा।

विंक मूवीज ऐप करना होगा डाउनलोड

विंक मूवीज ऐप करना होगा डाउनलोड

चौथा टास्क- अगर आप विंक मूवीज ऐप के इरोज नाउ चैनल पर कोई मूवी देखते हैं, तो उसके लिए भी आपको 200 एमबी डेटा मुफ्त में दिया जाएगा। ध्यान रहे, इरोज नाउ के अलावा किसी और चैनल पर मूवी देखने पर मुख्य अकाउंट से डेटा चार्ज कटेगा।

#UriAttack: आर्मी कैंप में हुए आतंकी हमले की इनसाइड स्टोरी, नक्शे में लिखी थी पूरी साजिश

पांचवां टास्क- विंक मूवीज ऐप पर अगर आप कोई मूवी देखना चाहते हैं तो उसके लिए भी आपको 500 एमबी का डेटा एयरटेल के इस ऑफर के तहत मुफ्त में दिया जाएगा। यह डेटा विंक मूवीज ऐप पर हूक (Hooq) चैनल पर देखने के लिए मिलेगा।

विंक गेम्स ऐप से गेम करें डाउनलोड

विंक गेम्स ऐप से गेम करें डाउनलोड

छठा टास्क- अगर आप गेम खेलने के शौकीन हैं तो आपके लिए ये ऑफर काफी अच्छा है। विंक गेम्स ऐप से आपको गेम डाउनलोड करने के लिए इस ऑफर के तहत 500 एमबी का डेटा दिया जाएगा।

12 बार सांपों ने काटा तब भी जिंदा है ये शख्स, डॉक्टर हैरान

सातवां टास्क- विंक गेम्स ऐप के तहत एयरटेल ने 200 एमबी अतिरिक्त देने का भी एक टास्क रखा है। इसके तहत अगर आप विंक गेम्स ऐप के 3000 से भी अधिक गेम्स में से कोई भी 3 गेम डाउनलोड करते हैं तो यह डेटा आपको मिल जाएगा।

एयरटेल वॉलेट में भरें पैसे

एयरटेल वॉलेट में भरें पैसे

आठवां टास्क- एयरटेल वॉलेट में 100 रुपए या उससे अधिक पैसे डालते ही आपके अकाउंट में 500 एमबी इंटरनेट डेटा डाल दिया जाएगा। इस डेटा का इस्तेमाल आप रात में इंटरनेट चलाने के लिए कर सकते हैं।

उरी हमला: यही था वो पाकिस्तानी दरिंदा, जिसे सेना ने मार गिराया

नौवां टास्क- अपने किसी दोस्त का फोन रिचार्ज कराने पर भी आपको 500 एमबी का डेटा मुहैया कराया जाएगा। यह रिचार्ज कितने का कराना है, ऐसी कोई शर्त नहीं रखी गई है। आप जिनते से भी चाहें उतने से रिचार्ज करा सकते हैं।

दोस्त की मदद पर मिलेगा तोहफा

दोस्त की मदद पर मिलेगा तोहफा

दसवां टास्क- अगर आप दोस्तों को एयरटेल के इस ऑफर के बारे में बताते हैं तो इसके लिए भी आपको मुफ्त इंटरनेट दिया जाएगा। इसके तहत आपको एयरटेल रेफरल के लिए 500 एमबी डेटा मुफ्त में मिलेगा।

महज 100 रुपए और 1 प्लेट मटन बिरयानी के लिए लड़की ने लगाई 42 बसों में आग!

ग्यारहवां टास्क- दोस्त की मदद के लिए भी यह ऐप आपको तोहफे में 500 एमबी डेटा देगा। यह मुफ्त डेटा पाने के लिए आपको 100 रुपए या उससे अधिक रुपए अपने किसी दोस्त को भेजने होंगे।

कम से कम 410 रुपए होंगे खर्च

कम से कम 410 रुपए होंगे खर्च

इस तरह अगर आपको पूरे 5 जीबी इंटरनेट डेटा का लुत्फ उठाना है तो आपको कम से कम 410 रुपए खर्च करने होंगे। इसमें 200 रुपए का मोबाइल रिचार्ज, 100 रुपए का एयरटेल वॉलेट में रिचार्ज, 100 रुपए दोस्त को ट्रांसफर और अपने दोस्त का फोन रिचार्ज (जो कम से 10 रुपए का तो होगा ही) करना होगा।

मुलायम नहीं शिवपाल ने पाला है अखिलेश को, ये 8 बातें करती हैं साबित

इसके अलावा गेम, म्यूजिक और मूवीज के लिए आपको काफी सारा डेटा एयरटेल की तरफ से दिया जा रहा है, लेकिन ध्यान रहे कि अगर आपके फोन में अलग से कोई इंटरनेट प्लान नहीं है तो मुफ्त डेटा खत्म होने से पहले गाने सुनना, मूवी देखना या गेम डाउनलोड करना बंद कर दें।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
the reality of free 5 gb internet offer of airtel
Please Wait while comments are loading...