फिर फंस सकता है जियो, फ्री ऑफर्स पर TDSAT ने TRAI से मांगा जवाब

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अपने फ्री ऑफर्स की वजह से शुरू से विवादों का हिस्सा रहा रिलायंस जियो अब एक और मुसीबत में फंस रहा है। एयटेल और आईडिया सेल्यूलर ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) की ओर से रिलायंस जियो को को क्लीन चिट दिए जाने पर अपील दर्ज कराई है।

फिर फंस सकता है जियो, फ्री ऑफर्स पर TDSAT ने TRAI से मांगा जवाब

मांगा है स्पष्टीकरण

इसके बाद दूरंसचार विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) ने ट्राई से यह स्पष्ट करने के लिए कहा है कि क्या रिलायंस जियो के ग्राहकों को जियो वेलकम ऑफऱ और हैप्पी न्यू ईयर ऑफर के अलग होने की जानकारी है। 

हाल ही में एक अपील के जरिए भारती एयरटेल ने ट्राई की ओर से 31 जनवरी 2017 को दिए गए आदेश को पूर्णतया अवैधानिक और स्पष्ट रूप से गलत बताया है।

दूसरी ओर टीडीसैट ने ट्राई से पूछा है कि क्या सर्विस प्रोवाइडर की ओर से ट्राई को यह सूचित किया गया था कि हैपी न्यू ईयर ऑफर यानी वेलकम ऑफर से भिन्न है साथ ही क्या इस बात की अनुमति ग्राहकों से ली गई थी?

20 फरवरी को होगी सुनवाई

पूछा है कि क्या इस संबंध में ट्राई के प्रावधानों के अनुरूप ब्योरा दिया गया है? टीडीसैट ने पूछा है कि क्या दोनों ऑफर्स के प्रावधान और उसका परिपालन दूरसंचार शुल्क आदेश तथा दूरसंचार उपभोक्ता संरक्षण नियमन के अनुरूप हुआ है? इस मामले की सुनवाई 20 फरवरी को होगी।

बता दें कि बीते सप्ताह ट्राई ने रिलायंस जियो के फ्री कॉलिंग सर्विस को क्लिन चिट दिया था।

ये भी पढ़ें: 99 नहीं अब सिर्फ 49 रुपए में करिए अनलिमिटेड कॉल्स, BSNL लाया नया प्लान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
TDSAT seeks clarifications from TRAI on Jio's free offers.
Please Wait while comments are loading...