अब वापस आएगा कालाधन, स्विट्जरलैंड देगा ब्लैकमनी रखने वालों की जानकारी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कालाधन रखने वालों की मुश्किलें बढ़ने वाली है। ब्लैकमनी को लेकर स्विट्जरलैंड के बैंकों ने भारत को सहयोग देने की बात कही है। स्विट्जरलैंड अब अपने यहां बैंकों में भारतीयों के बैंक अकाउंट की पूरी जानकारी भारत सरकार को देने को तैयार हो रही है।

 Swiss say India's data security laws 'adequate' for auto-sharing banking info

दरअसल स्विट्जरलैंड सरकार ने ऑटोमैटिक इनफॉरमेंशन आदान-प्रदान समझौते के लिए भारत के डेटा सुरक्षा और गोपनीयता के कानून को पर्याप्त बताया है। जिसके बाद स्विस बैंक भारतीयों के बैंक अकाउंट की डिटेल सरकार के साथ साझा कर सकती है। इस ऑटोमैटिक इनफॉरमेशन समझौते के बाद कालाधन को लेकर जानकारी भारत सरकार तक पहुंचाने का रास्ता खुल जाएगा।

स्विस बैंक ने डेटा को पर्याप्त सुरक्षा देने वाले देशों में भारत को मान्यता देने के लिए अमेरिकी टैक्स अथॉरिटी और इंटरनल रेवेन्यू सर्विस से बी बातचीत की। आपको बता दें कि स्विट्जरलैंड ने भारत समेत 40 अन्य देशों के साथ वित्तीय खातों, संदिग्ध काले धन की सूचनाओं के आदान-प्रदान की व्यवस्था को इस साल जून में मंजूरी दे दी थी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Switzerland is looking to explore greater access to Indian market, including the reinsurance sector and other financial services.
Please Wait while comments are loading...