स्पाइस जेट ने अपने प्रबंध निदेशक की सैलरी को लेकर की बड़ी घोषणा, सालभर का पैकेज 15 करोड़ रुपये

शेयरधारकों के बीच रखे गए प्रस्ताव को मुताबिक अब अजय सिंह को 15 करोड़ रुपये सालाना मिलेंगे। इसमें उनको दिए जाने वाले भत्ते भी शामिल होंगे। उनको हर महीने 50 लाख रुपये फिक्स सैलरी भी मिलेगी।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। लगातार फायदे में चल रही विमान सेना कंपनी स्पाइस जेट ने अपने प्रबंध निदेशक अजय सिंह को 15 करोड़ रुपये सालाना वेतन और भत्ते देने को मंजूरी दी है। लगातार सात तिमाहियों से यह एयरलाइन बंपर फायदाकाम रही है। इसके साथ ही शेयरधारकों ने कंपनी की सालाना आम बैठक में अनुराग भार्गव और हर्षवर्धन सिंह को स्वतंत्र निदेशक के तौर पर नियुक्त करने को भी मंजूरी प्रदान कर दी।

spice jet

बीएसई को दी गई जानकारी में स्पाइस जेट ने बताया कि कंपनी के एमडी को दी जाने वाली सैलरी से स्ट्रक्चर में बदलाव किया गया है। जनवरी 2015 में एयरलाइन को आगे बढ़ाने का जिम्मा उठाने वाले अजय सिंह ने फैसला लिया था कि जब तक वह कंपनी को फायदे में नहीं पहुंचा देंगे तब तक सैलरी नहीं लेंगे। शेयरधारकों के बीच रखे गए प्रस्ताव को मुताबिक अब अजय सिंह को 15 करोड़ रुपये सालाना मिलेंगे। इसमें उनको दिए जाने वाले भत्ते भी शामिल होंगे। उनको हर महीने 50 लाख रुपये फिक्स सैलरी भी मिलेगी। इसके अलावा कंपनी के वार्षिक मुनाफे का दो फीसदी हिस्सा भी उन्हें मिलेगा।

पढ़ें: नोटबंदी की घोषणा के बाद बढ़ गई विदेशी यात्रियों की तादाद, नवंबर में 9.3 फीसदी बढ़े पर्यटक

सैलरी के अलावा सिंह को कंपनी की ओर से एक ड्राइवर और कार भी मिलेगी। उनके मोबाइल का खर्च भी कंपनी उठाएगी और पीएफ, ग्रैच्युटी, एक्सीडेंट इंश्योरेंस, मेडिकल इंश्योरेंस की सुविधाएं भी मिलेंगी। बीते महीने स्पाइस जेट ने जुलाई-सितंबर की तिमाही में रिकॉर्ड 59 करोड़ की कमाई दर्ज की थी। एक साल पहले उसे इसी दौरान 29 करोड़ का फायदा हुआ था। स्पाइस जेट के शेयर बीएसई में 56.95 रुपये पर थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Spice jet share holders approved Rs 15 crore annual salary for MD Ajay Singh,
Please Wait while comments are loading...