वोडाफोन से मर्जर की खबर पर उछले आइडिया के शेयर

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के बाजार में आने के बाद जहां एक ओर हर टेलिकॉम कंपनियों के बीच प्राइस वॉर शुरू हो गया, वहीं दूसरी ओर आइडिया और वोडाफोन के मर्जर की बातें भी आने लगीं। इस मर्जर की बातों के चलते 18 जनवरी से लेकर अब तक आइडिया के शेयर में 15 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। अगर आदित्य बिरला ग्रुप की कंपनी आइडिया सेल्युलर का मर्जर ब्रिटिश दिग्गज टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन से हो जाता है तो यह दोनों मिलकर देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन जाएंगे।

idea वोडाफोन से मर्जर की खबर पर उछले आइडिया के शेयर
 ये भी पढ़ें- देश के 18 साल और उससे अधिक की उम्र के 99% लोगों के बन चुके हैं आधार कार्ड, 111 करोड़ लोग दायरे में

सूत्रों की मानें तो अभी दोनों के बीच मर्जर की बात चल रही है। वहीं दूसरी ओर, आइडिया ने 23 जनवरी को तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित करने वाली बैठक की तारीख भी आगे बढ़ा दी है। आइडिया के इस रवैये से भी इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह मर्जर हो सकता है। अभी तक आइडिया की तरफ से तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित करने के लिए कोई तारीख निश्चित नहीं की गई है। वोडाफोन के एक प्रवक्ता के अनुसार कंपनी अभी इस मर्जर की बात पर कोई भी टिप्पणी नहीं करना चाहती है। वहीं दूसरी ओर आइडिया के प्रवक्ता ने इस मामले में कुछ भी कहने से मना कर दिया।
ये भी पढ़ें- सोना 400 रुपए हुआ सस्‍ता, दो सप्‍ताह के बाद गिरे इतने दाम
वहीं बैंक के एक उच्च अधिकारी की मानें तो इस समय एयरटेल के बाद दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन और तीसरी कंपनी आइडिया मर्जर पर विचार कर रहे हैं। एक अन्य अधिकारी के अनुसार मौजूदा समय में यह मर्जर दोनों ही कंपनियों की जरूरत भी है, क्योंकि रिलायंस जियो के आने के बाद दोनों की कंपनियों की कमाई पर भारी असर पड़ा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
share of idea surge on speculation of merger with vodafone
Please Wait while comments are loading...