SBI की ग्राहकों को सलाह, केवल अपने ही एटीएम का इस्तेमाल करें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देश की बैकिंग प्रणाली पर अब तक का सबसे बड़ा साइबर अटैक हुआ है। भारत के करीब 30 लाख एटीएम यूजर्स के डाटा लीक हो गए हैं। उन के बैंक अकाउंट ने पैसे निकल गए है। भारत के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपने उपभोक्ताओं की सुरक्षा को देखते हुए उनके एटीएम कार्ड ब्लॉक कर दिए हैं।

sbi

एसबीआई ने अपने ग्राहकों को सलाह दी है कि वो केवल अपने बैंक के एटीएम का ही प्रयोग करें। एसबीआई ने करीब 6 लाख लोगों के एटीएम कार्डों को ब्लॉक कर दिया। इन ब्लॉक डेबिट कार्डो को अगले 10 दिन में बदलने की कोशिश की जा रही है। एसबीआई अधिकारियों का लक्ष्य है कि वो सभी ब्लॉक कार्डों को 7 से 10 दिनो के भीतर बदल सके।

ATM डेटा चोरी मामला: ग्राहकों को पैसे लौटाने की तैयारी में बैंक, ली जा रही है एक्सपर्ट की मदद

एसबीआई ने साफ किया है कि उनके एसबीआई के कार्ड को जिस वायरस ने प्रभावित किया है, वह किसी दूसरे बैंक के एटीएम से आया था। आपको बता दें कि भारतीय बैंक अब जिन ग्राहकों के डेबिट कार्ड से डेटा चोरी के जरिए पैसे निकाले गए हैं उन्हें लौटाने की तैयारी कर रहा है। इन बैकों में देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, निजी सेक्टर के बैंक एचडीएफसी बैंक, आईसीसीआई बैंक, एक्सिस बैंक और यस बैंक शामिल हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India's largest bank, the State Bank of India (SBI), has advised customers to use its own automatic teller machines (ATMs) for safe transactions.
Please Wait while comments are loading...