सिर्फ 30 रुपए बचाकर आप बन सकते हैं करोड़पति, जानें कैसे?

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर आप छोटी बचत करके करोड़पति बनना चाहते हैं हैं तो हम आपको बेहद आसान तरीका बताने जा रहे हैं। इस तरीके से बिना किसी प्रेशर के छोटी-छोटी बचत करके आप करोड़पति बन सकते हैं। आपको इसके लिए बस रोजाना 30 रुपए बचाना होगा। यानी 30 रुपए बचाकर करोड़पति बन सकते हैं। यहां आपको बता दें कि इसके लिए आपको कुछ शर्तें पूरी करनी होगी। अगर आपने इन शर्तों को पूरा कर लिया तो रोजाना 30 रुपए बचाकर 40 सालों में आप करोड़पति बन सकते हैं। आइए आपको बताएं कि कैसे आप छोटी बचत से बड़ा काम कर सकते हैं...500 का नया नोट बना मुसीबत, जरूर जान लें ये बातें

 सिर्फ 30 रुपए बचाकर बनें करोड़पति

सिर्फ 30 रुपए बचाकर बनें करोड़पति

अगर आप युवा हैं तो आपको रोजाना 30 रुपए बचाने होंगे। 30 रुपए के हिसाब से महीने के 900 रुपए हुए। इन 900 रुपए को आपको सिस्‍टमैटिक इन्‍वेस्‍टमेंट प्‍लान (एसआईपी) के जरिए किसी भी डायवर्सिफाइड म्यूचुअल फंड में निवेशकरना होगा। आपको बता दें कि इस तरह के निवेध में ब्याज अधिक मिलता है। ऐसा 40 सालों तक करने पर आप 60 साल की उम्र में करोड़पति बन जाएंगे।

 कैसे बनें करोड़पति

कैसे बनें करोड़पति


अगर आप मासिक 900 रुपए के हिसाब से बचत करते हैं और इसे एसआईपी में निवेश करतचे हैं तो इसके तहत आपको सालाना 12.5 फीसदी के हिसाब से रिटर्न मिलता है। आपको बता दें कि लंबी अवधि के निवेश में कंपाउंड यानी चक्रवृद्धि ब्‍याज की दर ज्यादा होती है।इस हिसाब से 60 साल की उम्र में आप करोड़पति बन सकते हैं।

 युवाओं के लिए बेहतरीन मौका

युवाओं के लिए बेहतरीन मौका


ये निवेश युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है, कम पैसे में अधिक रिटर्न पाने का। अगर मासिक तौर पर 900 रुपए का निवेश किया गया और 12.5 प्रतिशत ब्याज की दर से 40 सालों में ,101,55,160 रुपए मिलेंगे। यानी आप करोड़पति बन गए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
If you invest 900 rupees monthly in SIP, you will be became a crorepati in 40 years, Here is the detail.
Please Wait while comments are loading...