सैमसंग ने कहा, स्विच ऑफ कर दें अपना गैलेक्सी नोट-7

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

सिओल।  सैंमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी लिमिटेड ने ग्राहकों से कहा कि वो अपना गैलेक्सी नोट-7 इस्तेमाल करना बंद कर दें और इसे स्विच ऑफ कर दें। कंपनी ने तुरंत ही नोट-7 की बिक्री भी रोक देने को कहा है।

samsung

फिक्सर कहे जाने से भड़के अफरीदी, मियांदाद को कोर्ट में घसीटेंगे

एक दिन पहले ही कंपनी ने गैलेक्सी नोट-7 का प्रोडक्शन भी रोक दिया है। कंपनी ने यह कदम दुनियाभर सें गैलेक्सी नोट-7 आग लगने, फटने और अत्यधिक गर्म होने की शिकायतों के चलते उठाया है।

हालिया दिनों में सैमसंग के गैलेक्सी नोट-7 फोन के फटने की कई खबरें आई हैं। जिसके बाद कंपनी ने इस हैंडसेट को दुनियाभर से वापस मंगाने का फैसला किया था।

रिप्लेसमेंट के बाद भी फोन में दिक्कतें सामने आ रही हैं। जिसके बाद कंपनी ने ग्राहकों को अपनी फोन बंद कर देने और ग्राहकों से इसका इस्तेमाल ना करने को कहा है।

शव को मलबे से निकालते समय पता नहीं था वो मेरा बेटा है

लॉन्च होने के कुछ दिन बाद से ही आने लगी शिकायतें

नोट-7 के फटने और गर्म होने की शिकायत के बाद कंपनी ने ग्राहकों को अपने डिवाइस को पुराने नोट-7 से बदल लेने या फिर रिप्लेस कर लेने का विकल्प दिया था।

रिप्लेस किए गए डिवाइस में भी जब वही पुरानी दिक्कतें जारी रहीं तो कंपनी को ग्राहकों से इसका इस्तेमाल ना करने की बात कहनी पड़ी है।

भारत के बॉर्डर सील करने को फैसले को चीन ने कहा मूर्खतापूर्ण

सैमसंग का गैलेक्सी नोट-7 19 अगस्त 2016 को लॉन्च हुआ था। इसके बाद से लगातार ये फोन कंपनी और ग्राहकों, दोनों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।

23 सितंबर को सिंगापुर से चेन्नई जा रही इंडिगो की फ्लाइट में गैलेक्सी नोट-2 में आग लग गई थी, जिसके बाद फ्लाइट में इसके इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी गई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Samsung tells users to switch off Galaxy Note7 over fire concerns
Please Wait while comments are loading...