बंद नहीं होंगे 2000 रु. के नोट,जल्द जारी होगी 200 रु. की करेंसी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बार-बार सोशल मीडिया पर एक खबर आ रही है कि जल्द ही सरकार 2000 रुपए का नोट बंद करने जा रही है। लेकिन सरकार ने उन तमाम अटकलों पर लगाम लगा दिया है। सरकार ने साफ कर दिया है कि 2000 रुपये के नए नोट नहीं बंद किए जाएंगे।

 Rs 200 to be issued soon: Minister of State for Finance

वित्त राज्यमंत्री संतोष गंगवार ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि सरकार का 2000 रुपए के नोट को बंद करने का कोई प्लान नहीं है। वहीं 200 रुपए के नोट को लेकर उन्होंने कहा कि जल्द बाजार में 200 रुपये के नए नोट आंएगे। माना जा रहा है अगस्त में 200 रुपए के नोट एटीएम में आ जाएंगे। वहीं 2000 रुपए के नोटों की छपाई घटाए जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में आरबीआई जवाब देगा।

आपको बता दें कि मीडिया में खबरें आ रही है कि 200 रुपये का नोट बाजार में उपलब्ध नोटों के आकार का ही होगा। जिसका कारण है कि इस नए नोट की वजह से एटीएम में बदलाव करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
With rumours of the Centre planning a withdrawal of the newly-introduced Rs 2,000 note doing the rounds, Minister of State for Finance Santosh Kumar Gangwar has said there was no news of its scrapping, adding the Rs 200 note will be in circulation soon.
Please Wait while comments are loading...