रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या 5 करोड़ से ऊपर पहुंची, रोजाना बने 6 लाख ग्राहक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने दावा किया है कि लॉन्चिंग के बाद से अब तक कंपनी के 5 करोड़ से भी अधिक ग्राहक बन गए हैं। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा हमने रिकॉर्ड 83 दिनों में 5 करोड़ से अधिक ग्राहक बना लिए हैं। इस आकंड़े के हिसाब से जियो ने रोजाना करीब 6 लाख ग्राहक बनाए हैं।

reliance jio

RBI ने बताया कितना पैसा जमा हुआ बैंकों में, निकासी की सीमा को किया सशर्त खत्म

इस समय रिलायंस जियो के पास 4जी के सबसे अधिक ग्राहक हो गए हैं। जियो ने कॉम्पटीशन कमीशन ऑफ इंडिया को की गई शिकायत में कहा गया है कि भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर एक कार्टेल की तरह काम कर रहे हैं।

दरअसल, रिलायंस जियो की मुफ्त कॉलिंग की वजह से अन्य कंपनियों का नुकसान होने लगा था और वे रिलायंस जियो के नेटवर्क से आने वाले कॉल्स को पर्याप्त मात्रा में इंटरकनेक्शन नहीं दे रही थीं।

खुशखबरी: पुराने 500 और 1000 रु. के नोट से खरीद सकेंगे मोबाइल!

आपको बता दें कि 5 सिंतबर को रिलायंस जियो लॉन्च हुआ था, हालांकि इसकी घोषणा कंपनी की एनुअल जनरल मीटिंग में मुकेश अंबानी ने 1 सितंबर को ही कर दी थी। कंपनी का टारगेट है कि वह 10 करोड़ ग्राहक बनाए।

रिलायंस जियो ने सभी कंपनियों के प्लान और काम करने के तरीकों से हटकर एक खास प्लान शुरू किया है। मुकेश अंबानी ने कंपनी की एजीएम में कहा था कि अब ग्राहक या तो इंटरनेट का पैसा देंगे या फिर वॉइस कॉल का।

कैसे घर बैठे पासपोर्ट में बदले नाम, पता और जन्म की तारीख?

इसी के साथ मुकेश अंबानी ने घोषणा की थी रिलायंस जियो के ग्राहकों को लाइफटाइम मुफ्त वॉइस कॉलिंग मिलेगी। साथ ही यह भी घोषणा की कि रिलायंस जियो की सारी सेवाएं 31 दिसंबर तक पूरी तरह से मुफ्त रहेंगी।

रिलायंस जियो की मुफ्त सेवा मुहैया कराने के बाद अन्य टेलिकॉम कंपनियों के ग्राहकों पर काफी असर पड़ा है, जिसके बाद अन्य टेलिकॉम कंपनियों ने भी आकर्षक ऑफर देकर अपने ग्राहकों को रोके रखने की कोशिश की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
reliance jio users cross 50 million after launching
Please Wait while comments are loading...