जियो के ग्राहकों की संख्या 7.24 करोड़ के पार, 31 मार्च के बाद भी मुफ्त मिल सकती हैं सेवाएं!

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी द्वारा शुरू की गई रिलायंस जियो अपनी मुफ्त सेवा की वजह से आए दिन नए ग्राहक जोड़ती जा रही है। जियो के रणनीतिक और आयोजन प्रमुख अंशुमान ठाकुर के अनुसार हर दिन लाखों के हिसाब से नए ग्राहक बन रहे हैं। उन्होंने बताया है कि 31 दिसंबर को ही जियो की ग्राहकों की संख्या 7.24 करोड़ को पार कर गई है। इस बात की भी संभावना जताई जा रही है कि 31 मार्च 2017 को रिलायंस जियो की मुफ्त सेवा खत्म होने तक जियो के ग्राहकों की संख्या 10 करोड़ को पार कर जाएगी।

reliance jio जियो के ग्राहकों की संख्या 7.24 करोड़ के पार, 31 मार्च के बाद भी मुफ्त मिल सकती हैं सेवाएं
ये भी पढ़ें- सिर्फ 407 रुपए में भरें हवाई जहाज की उड़ान, एयर एशिया की अर्ली बर्ड सेल ऑफर

जब अंशुमान ठाकुर से यह पूछा गया कि आखिर कब कंपनी अपने ग्राहकों को दी जा रही सेवाओं का पैसा लेना शुरू करेगी तो उन्होंने इस पर कोई भी टिप्पणी नहीं की। ऐसे में अब इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि हो सकता है कि रिलायंस जियो अपनी मुफ्त सेवाओं को 31 मार्च के बाद भी बढ़ा दे। वहीं दूसरी ओर, ऐसे कयास लगाने की एक और वजह विरोधी कंपनियों के बीच छिड़ा प्राइस वॉर है। माना जा रहा है कि अपनी विरोधी कंपनियों से टक्कर लेने के लिए और बाजार में दबदबा बढ़ाने के लिए अपनी मुफ्त सेवा को और अधिक बढ़ा सकता है।
ये भी पढ़ें- एयरपोर्ट पर साड़ी में महिला को स्कैन नहीं कर पाता है स्कैनर, बजने लगता है 'नकली' अलार्म
हालांकि, विशेषज्ञों का मानना है कि जब रिलायंस जियो अपनी सेवाओं के लिए पैसे लेना शुरू करेगी, तो ग्राहकों की संख्या में कुछ कमी भी आएगी। दरअसल, इस समय बाजार में अन्य टेलिकॉम कंपनियां ऐसे प्लान लेकर आ रही हैं, जो लगभग रिलायंस जियो जैसी ही सेवाएं दे रहे हैं। ऐसे में भी रिलायंस जियो को अपनी विरोधी कंपनियों से टक्कर लेने के लिए कुछ खास करना होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
reliance jio may again extend its free service after 31 march
Please Wait while comments are loading...