मुफ्त कॉलिंग के बाद अब जियो लाया मुफ्त ब्रॉडबैंड सेवा, 100mbps तक की मिलेगी स्पीड

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अभी रिलायंस जियो की मुफ्त कॉलिंग की सेवा खत्म भी नहीं हुई है और कंपनी ने एक और शानदार सेवा शुरू कर दी है। कंपनी ने मुंबई में फाइबर टू द होम (एफटीटीएच) सेवा शुरू की है, जिसके तहत इंटरनेट ब्रॉडबैंड की सुविधा शुरू की गई है। कंपनी की इस सेवा के तहत 100 एमबीपीएस की स्पीड मुहैया कराई जाएगी। शुरुआती तीन महीनों में रिलायंस जियो की यह सेवा बिल्कुल मुफ्त मुहैया कराई जाएगी। इसका सीधा मतलब यह है कि अगर कोई ग्राहक रिलायंस जियो का एफटीटीएच कनेक्शन लेता है तो उसे शुरुआती तीन महीने तक इंटरनेट डेटा का कोई पैसा नहीं देना होगा।

jio broadband मुफ्त कॉलिंग के बाद अब जियो लाया मुफ्त ब्रॉडबैंड सेवा, 100mbps तक की मिलेगी स्पीड
ये भी पढ़ें- अटॉर्नी जनरल ने एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया पर 3050 करोड़ रुपए के जुर्माने को बताया सही

रिलायंस जियो ने एफटीटीएच सेवा के लिए फाइबर केबल बिछाने का काम पिछले साल नवंबर में ही शुरू कर दिया था। मुंबई में कई बिल्डिंग में केबल लगा भी दी गई है और लोग इसका इस्तेमाल भी कर रहे हैं। शुरुआती समय में कंपनी द्वारा मुफ्त सुविधा दी जा रही है, जिससे इस क्षेत्र में विरोधी कंपनियों से टक्कर लेने में आसानी होगी। दिल्ली, चेन्नई और पुणे भी इस सेवा के शुरुआती चरण में शामिल किए गए हैं। इन शहरों में भी इस सेवा को मुहैया कराने पर जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। रिलायंस जियो के प्लान के तहत ग्राहकों को 1 जीबीपीएस तक की स्पीड दी जाएगी।
ये भी पढ़ें- RBI से नोटबंदी को लेकर पूछे जा चुके हैं ये 14 सवाल, जानिए क्या मिले जवाब
आपको बता दें कि रिलायंस जियो की मुफ्त सेवा की वजह से अन्य टेलिकॉम कंपनियों का काफी नुकसान हो रहा है। शुरुआत में कंपनी ने 31 दिसंबर तक मुफ्त ऑफर दिया था और बाद में उसे बढ़ाते हुए 31 मार्च तक कर दिया गया है। ऐसे में ब्रॉडबैंड की मुफ्त सेवा के जरिए भी रिलासंय जियो को काफी अधिक मात्रा में यूजर्स मिलने की संभावना है, जिससे ब्रॉडबैंड सेवा दे रहे अन्य ऑपरेटर्स के सामने जियो एक चुनौती के रूप में सामने आ सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
reliance jio ftth free broadband data service started
Please Wait while comments are loading...