जियो को काॅल ड्रॉप पर लगी ट्राई की फटकार, एयरटेल, वोडाफोन व आइडिया पर हो सकता है एक्‍शन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। ट्राई यानी टेलीकॉम रेग्‍युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने रिलायंंस जियो इंफोकॉम व अन्‍य टेलीकॉम कंपनियों के बीच कनेक्‍ट होने वाली कॉल्‍स में ड्रॉप को लेकर फटकार लगाई है।

टेलीकॉम कंपनियों में ही तनातनी

जियो व अन्य नेटवर्क में 80 से 90 फीसदी कॉल ड्रॉप हो रही हैं। अब ट्राई ने इसे संज्ञान में लेते हुए जियो को चेतावनी दी है कि अगर कॉल ड्रॉप की स्थिति को समय रहते न सुधारा गया तो वह कार्रवाई कर सकता है।

रिलायंस जियो बिना जानकारी के दूसरे देशों को बेच रहा है आपका पर्सनल डाटा

जियो को TRAI ने लगाई फटकार, जानिए आखिर क्‍यों

पर्याप्‍त पीओआई न होना है वजह

ट्राई के चेयरमैन आरएस शर्मा ने एक अंग्रेजी वेबसाइट को बताया कि कॉल ड्रॉप उचित पीओआई यानी पॉइंट आॅफ इंटरकनेक्शन पर्याप्त न होने की वजह से हो रही हैं। भारती एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया आदि कंपनियों का दावा है कि उन्होंने अपनी तरफ से पर्याप्त पीओआई लगाए हैं।

उठाए जाएंगे उचित कानूनी कदम

शर्मा के मुताबिक, कॉल ड्रॉप के खिलाफ उचित कानूनी कदम उठाए जाएंगे। टे‍लीकॉम कंपनियों के लिए पहला नियम ही इंटरकनेकशन और बेहतर क्‍वाॅलिटी ऑफ सर्विस से संबंधित लाइसेंस की शर्तों का पाालन करना जरूरी है।

जियो के लिए इस नए आइडिया से दूर होगी कॉल ड्रॉप की समस्या!

जियो को TRAI ने लगाई फटकार, जानिए आखिर क्‍यों

हर दिन होगा डाटा एनैैलिसिस

शर्मा ने कहा कि 15 सेे 19 सितंबर तक कॉल टैरिफ डीटेल्‍स पर उन्‍होंने गौर किया तो पाया कि काफी कॉल ड्राॅॅप के मामले आए हैं। हालांकि, उन्होंने किसी एक कंपनी का नाम नहीं लिया। इससे केवल कंज्‍यूमर्स को ही दिक्‍कत हो रही है और वे सभी इससे परेशान हैंं।

नशे में धुत ससुर ने बहू पर डाली गंदी नजर तो बेटे ने मारी गोली

टेलीकॉम कंपनियों में ही तनातनी

उन्‍होंने कहा कि ट्राई ट्रैफिक डाटा को विश्‍लेषण हर दिन करेगा। अगर जरूरी हुआ तो टेलीकॉम कंपनियों संग मीटिंग भी होगी। कॉल ड्रॉप को लेकर टेलीकॉम कंपनियों में ही तनातनी है। जियो के खिलाफ बाकी अन्‍य टेलीकॉम ऑपरेटर्स एक साथ आ गए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
reliance jio call drop unacceptable says trai; idea, vodafone also in list.
Please Wait while comments are loading...