पेटीएम लाने वाला है ये नई सुविधा, सबको होगा तगड़ा फायदा

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जल्द ही पेटीएम पेमेंट बैंक अपने ग्राहकों के लिए यूपीआई पर आधारित सेवा शुरू करने वाला है। इसकी घोषणा पेटीएम पेमेंट बैंक की तरफ से मंगलवार को की गई है। आपको बता दें कि यूपीआई यानी यूनीक पेमेंट इंटरफेस सरकार की तरफ से मैनेज किए जाने वाला एक नेटवर्क है। इसका इस्तेमाल करके थर्ड पार्टी ऐप और प्लेटफॉर्म की मदद से कैशलेस भुगतान किया जा सकता है।

पेटीएम लाने वाला है ये नई सुविधा, सबको होगा तगड़ा फायदा

पेटीएम पेमेंट बैंक ने कहा है कि यह अपने ग्राहकों को एक यूनीक यूपीआई अकाउंट जनरेट करने की सुविधा देगा। इसके जरिए ग्राहक पैसे भेज सकेंगे और प्राप्त भी कर सकेंगे। नई आईडी के जरिए मर्चेंट भी यूपीआई के जरिए भुगतान प्राप्त कर सकेंगे। पेटीएम पेमेंट बैंक के चीफ एग्जिक्युटिव रेनू सत्ती ने एक बयान में कहा है- हम जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर यूपीआई आईडी बनाने की सुविधा शुरू कर देंगे, ताकि ग्राहक आसानी से पैसे भेज सकें और प्राप्त कर सकें और मर्चेंट को भुगतान भी कर सकें।

ये भी पढ़ें- पहले से भी अधिक सस्ता हो गया सोना, खरीदने का है मौका

आपको बता दें कि पेटीएम ऐप के पास पेटीएम पेमेंट बैंक में बदलने से पहले 22.5 करोड़ ग्राहक थे। 23 मई को पेटीएम एक मोबाइल वॉलेट से पेटीएम पेमेंट बैंक में बदल गया। इसमें कंपनी ने 220 करोड़ रुपए का निवेश किया था। इसी के साथ पेटीएम पेमेंट बैंक ने एयरटेल पेमेंट बैंक लिमिटेड और इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक लिमिटेड को कड़ी टक्कर दी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
paytm payments bank will launch UPI based service soon
Please Wait while comments are loading...