डिजिटल धोखाधड़ी के बाद Paytm पर अब नई आफत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। उन पर ट्रेडमार्ग लोगो के कॉपी का मामला दर्ज हुआ है।

paytm

पेटीएम के खिलाफ पेपाल ने दर्ज कराई शिकायत

अमेरिका की ई-वॉलेट कंपनी पेपाल ने भारत की बड़ी मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम पर ट्रेडमार्क उल्लंघन के मामले में शिकायत दर्ज कराई है।

Paytm के साथ 6.15 लाख की धोखाधड़ी, 48 ग्राहकों ने लगाया चूना

पेपाल कंपनी ने शिकायत में कहा कि भारत की ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम ने अपने लोगो में उनके मिलते-जुलते रंग का इस्तेमाल किया है।

पेपाल की ओर से ये भी कहा गया है कि पेटीएम को इस तरह से उनके ट्रेडमार्क को कॉपी करने का अधिकार नहीं है। कंपनी की ओर से कहा गया कि पेटीएम ने पेपाल की वैश्विक पहचान को भुनाने के लिए लोगो में उनके रंग और पैटर्न को कॉपी किया है।

लोगो के रंग और पैटर्न कॉपी करने का आरोप

पेपाल की ओर से जारी पेटीएम को जारी की गई नोटिस में कहा गया है कि कंपनी ने बिल्कुल की उनके लोगो की तरह ही अपने लोगो में दो नीले रंग का इस्तेमाल किया है।

ये रहीं पांच वजहें, क्यों इस्तेमाल नहीं करना चाहिए पेटीएम और फ्रीचार्ज जैसे App

पेपाल की ओर से कहा गया कि ये बिल्कुल वैसा ही है जैसे पेपाल का लोगो है। इसमें पहले गाढ़ा नीला रंग नजर आता है फिर हल्का नीले रंग का इस्तेमाल होता है।

पेपाल का कहना है कि लोगो देखने से साफ हो जाता है कि जिस रंग में हमने Pay लिखा है वैसे ही रंग में पेटीएम ने भी लिखा है।

पेटीएम यूजर्स की संख्या में हो रहा इजाफा

बता दें कि मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद से पेटीएम यूजर्स में तेजी से इजाफा देखा जा रहा है। लगातार लोग ई-वॉलेट पेटीएम को इस्तेमाल का जरिया बना रहे हैं।

फिलहाल पेपाल के शिकायत के बाद देखना होगा कि पेटीएम की रणनीति क्या होगी? बता दें कि पिछले हफ्ते पेटीएम ने ग्राहकों द्वारा उसके साथ 6.15 लाख रुपये के धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था। जिसके बाद सीबीआई मामले की जांच कर रही है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US based ewallet company PayPal filed trademark infringement case against Paytm.
Please Wait while comments are loading...