बाबा का जलवा, पतंजलि बना भारत की तीसरा सबसे बड़ा विज्ञापन ब्रांड

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बाबा रामदेव ने योग से सफर शुरु किया और धीरे-धीरे उस योग को बिजनेस में बदल दिया। बाबा ने अपना स्वदेशी ब्रांड पतंजलि शुरु किया और उसे देश और विदेश तक पहुंचा दिया है। देश का बच्चा-बच्चा पतंजलि उत्पादों को जानता है। उसकी सबसे बड़ी वजह है पतंजलि के विज्ञापन। विज्ञापन की बदौलत ये प्रोडक्ट चंद सालों में भारत में फेसर हो गया। खुद बाबा रामदेव ने दावा किया है कि पतंजलि के कारोबार में अगले साल 200 प्रतिशत का उछाल होगा।

Patanjali Ayurved

इतना ही नहीं पतंजलि भारत का तीसरा सबसे बड़ा विज्ञापन ब्रांड बन गया है। कैडबरी को पछाड़कर पतंजलि ने ये रैंक हासिल की है। कैडबरी, जो कि 4,524 घंटे का विज्ञापन दे रहा है उसे पछाड़कर अब तीसरा सबसे ज्यादा देखा जाना वाला विज्ञापन बन चुका है।

बाबा रामदेव लिख रहे हैं आत्मकथा 'बिइंग बाबा रामदेव', बताएंगे कैसे बने योग गुरू

AdExIndia के सर्वे के मुताबिक पतंजलि देश की तीसरी सबसे ज्यादा विज्ञापन देने वाली ब्रांड बन गई है। पतंजलि जिसका दावा है कि उसके सारे प्रोडक्ट शुद्ध और स्वदेशी है। बाबा के इसी दावे को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। पतंजलि से आगे हिन्दुस्तान लीवर और रेकिट बेंकिजर है।

गांधी के खादी को कैसे चमकाएंगे बाबा रामदेव, ये हैं तैयारियां!

पतंजलि के विज्ञापनों में बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण के अलावा, हेमा मालिनी जैसे जाने-माने कलाकार ही दिखते हैं। शहद से लेकर जींस तक बेचने करने वाली पतंजलि अगले दो सालों में खेती, दूध उत्पादन और अन्य क्षेत्रों में किसानों को 10,000 करोड रुपये से ज्यादा की आय के अवसर मुहैया कराने पर जोर देने जा रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Baba Ramdev-led Patanjali Ayurved is now the third major advertiser in the nation.
Please Wait while comments are loading...