गैलेक्सी नोट 7 के बाद अब सैमसंग वॉशिंग मशीन में भी खतरे की चेतावनी

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सैमसंग मोबाइल के बाद अब कंपनी के बनाए वॉशिंग मशीन पर भी अपत्ति दर्ज की गई है। मार्च 2011 से लेकर अप्रैल 2016 तक के बीच बनाए गए वॉशिंग मशीन में तकनीकी दिक्कत के कारण अमेरिका में वार्निंग जारी किया गया है।

sumsung

उपभोक्ताओं को सलाह दी गई है कि भारी चादर, बिस्तर आदि कपड़े धोते समय वॉशिंग मशीन का सामान्य साइकिल बटन ही इस्तेमाल करें। इसके अलावा दूसरे तेज गति वाले ऑप्शन के इस्तेमाल में दिक्कत पाई गई है। इसकी वजह से चोट लगने की भी आशंका व्यक्त की गई है; इसके अलावा आपकी मशीन भी खराब हो जाएगी।

नोकिया फोन में जा धंसी गोली और बच गई जान, पढ़ें कैसे

हालांकि कंपनी ने स्पष्टीकरण के तौर पर कहा है कि कुछ मामलों में ही वॉशिंग मशीन को असामान्य तरीके से वाइब्रेट होते देखा गया है जिससे लोगों के चोटिल होने या मशीन खराब होने की संभावना भी है।

महिला के चप्पल के डर से भाग गया मगरमच्छ, देखने वाले रह गए दंग

गौरतलब हो कि अमेरिका में इसके कई मामले वहां की कोर्ट में आने के बाद ऐसी चेतावनी स्थानीय प्रशासन द्वारा जारी किया गया। हालांकि बिल्कुल सही मॉडल नंबर का पता नहीं चला है लेकिन ये माना गया है कि कई बड़ी क्षमता वाली मशीनों में वाइब्रेशन पाया गया है जो कि विस्फोट होने तक लगातार वाइब्रेट कर रहे थे।

गैलेक्जी नोट 7 को भी वापस ले चुकी है कंपनी

सैमसंग ने पिछले महीने ही घोषित करते हुए गैलेक्जी नोट 7 को वापस लेकर नया फोन जारी किया था। ये सभी डिवाइस ज्यादा गरम हो जा रहे थे जो सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक भी थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The U.S. Consumer Product Safety Commission (CPSC) has issued a warning about certain top-load washing machines made by Samsung between March 2011 and April 2016.
Please Wait while comments are loading...