खुशखबरी: अब किसी भी बैंक के ATM पर डिपॉजिट कर सकेंगे पैसे

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नयी दिल्ली। अब एटीएम के जरिए कैश डिपॉजिट करना आसान हो गया है। अब आप किसी भी दूसरे बैंक के एटीएम पर लगी कैश डिपॉजिट मशीन में आसानी किसी भी बैंक में कैश जमा कर सकेंगे।

atm

नेशनल पेमेंट कार्पोरेशन ऑफ इंडिया ने लोगों की सहुलियत के लिए इस सर्विस की शुरूआत की है। गुरूवार को इस सर्विस की शुरूआत की गई है और अब एटीएम में लगे कैश डिपॉजिट मशीन के जरिए किसी भी बैंक खाते में पैसा जमा कर सकेंगे। जानें क्यों जरूरी होता हैं बैंक अकाउंट के लिए नॉमिनी, क्या हैं इसके फायदे

एनपीसीएल की इस सर्विस के जरिए अभी केवल तीन बैंकों को इस सेवा के तहत जोड़ा गया है। फिलहाल आंध्रा बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और पंजाब एंड महाराष्ट्र को- ऑपरेटिव बैंक के ग्राहक आपस में किसी भी बैंक में पैसा जमा करा सकते हैं।

बैंक ने ग्राहकों के लिए फ्री की लॉकर सुविधा, अब जितनी बार चाहें इस्तेमाल करें

एनपीसीआई के एमडी और सीईओ एपी होटा ने ट्वीट करके कहा कि फिलहाल इस सर्विस को तीन बैंकों में शुरू किया गया है। लेकिन जल्द ही इस सर्विस को सभी बैंकों के एटीएम और ब्रांच में लगी कैश डिपॉजिट मशीन पर शुरू किया जाएगा। यानी जल्द ही अन्य बैंकों के खाताधरक भी इस सर्विस का इस्तेमाल कर सकेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
If you have an account with Andhra Bank, Union Bank of India, or the Punjab and Maharashtra Co-op Bank, you can use the cash deposit machines at any of these banks' ATMs to deposit money.
Please Wait while comments are loading...