नोटबंदी के बीच LIC ने दी बड़ी राहत, जरूर पढ़िए खबर

अगर आपके पास LIC की कोई पॉलिसी है तो आपके लिए बड़ी राहत की खबर है।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर आपने जीवन बीमा निगम की कोई पॉलिसी ले रखी है तो ये खबर आपके बेहद काम की है। नोटबंदी के बीच एलआईसी ने अपने पॉलिसीधारकों को बड़ी राहत दी है। देश के लोग कैश की किल्लत से जूझ रहे हैं तो वहीं एलआईसी ने अपने पॉलिसीधारकों को राहत देते हुए प्रीमियम भुगतान में सहूलियत दी है। 2000 रुपए के नोट में छुपा है सीक्रेट फीचर, जिसे कॉपी कर पाना नामुमकिन, देखें VIDEO

lic

जीवन बीमा निगम ने बुधवार को पॉलिसीधारकों के लिए नवीकरण प्रीमियम भुगतान का समय बढ़ा दिया है। एलआईसी ने नोटबंदी के बाद कैश ही हो रही दिक्कत के बीच ये अहम फैसला किया है, जिसका फायदा सीधे-सीधे बीमा धारकों को होगा। एलआईसी ने एक बयान जारी कर कहा है कि पॉलिसीधारकों को किसी तरह की परेशानी से बचाने के लिए ये फैसला लिया है, जिसके तहत प्रीमियम भरने में जुर्माने न लेने की बात कही गई है।

परेशान ना हों, ये ऐप बताएगा कहां, किस ATM में है कितना कैश?

इस घोषणा के तहत यह सुविधा उन पॉलिसियों पर दी जाएगी, जिनमें ग्रेस की अवधि 9 नवंबर से 30 नवंबर तक है। इस ग्रेस अवधि वाले बीमा धारक बिना किसी ब्याज के प्रीमियम का भुगतान 30 नबंवर तकर कर सकते हैं। अब उनका भुगतान बिना किसी जुर्माने के 30 नवंबर तक किया जा सकेगा।

अगर आपके पास हैं दो मकान या सोने के गहने तो ये खबर आपके लिए है जरुरी

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 8 नबंवर से देशभर में 500 और 1000 के नोट पर पाबंदी लगा दी। हॉस्पिटल, रेलवे स्टेशन और हवाईअड्डों पर टिकट बुकिंग, दवाई की दुकानों में इन नोटों के इस्तेमाल की छूट दी गई। वहीं लोगों को 50 दिन का वक्त दिया गया जिसमें वो अपने पास रखे 500-1000 के नोट बैंक में जाकर अपने अकाउंट में जमा करा सकते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Life Insurance Corporation (LIC) today said it has extended the grace period for policyholders for payment of renewal premium in the wake of demonetisation move, which has led to cash crunch and long queues at banks and post offices for exchanging now-invalid notes.
Please Wait while comments are loading...