Must Read: जीवन की इन परिस्थितियों के लिए जरूर करें सेविंग

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आप और हम अपनी कमाई का कुछ ना कुछ हिस्सा अपने कल के लिए जरूर बचाकर रखते हैं। ये बचत हमारे जीवन के मुश्किल घड़ी में काम आता है, लेकिन ऐसे लोगों की भी कमी नहीं जो कल के बारे में नहीं सोचते और केवल आज के बारे में सोचकर रह जाते हैं। बैंक जाने की जरुरत नहीं, क्योंकि ATM करेगा आपके लिए ये 10 काम

ऐसे लोगों के लिए ये लेख जरूर पढ़ना चाहिए, क्योंकि जीवन कब और किस वक्त मुसीबत आ जाए इसका किसी को पता नहीं होता। ऐसे में आप को आज हम उन पांच परिस्थितियों के बारे में बताने जा रहा है, जिसके लिए आप को हमेशा तैयार रहने की जरुरत हैं। अब ATM से चंद मिनट में मिलेगा पर्सनल लोन, जानें कैसे?

 एक्सिडेंट और मेडिकल इमरजेंसी

एक्सिडेंट और मेडिकल इमरजेंसी

हादसा और बीमारी कभी भी दस्तक देकर नहीं आती। ऐसे में हमें अपने बजट का कुछ हिस्सा इमरजेंसी के लिए बचाकर रखना चाहिए। जरूरी है कि हम अपने लिए बीमा और मेडिकल कवर जैसी सुविधाएं लेकर रखें। बैंक जाने की जरुरत नहीं, क्योंकि ATM करेगा आपके लिए ये 10 काम

बड़े-बुजुर्गों के लिए बचत

बड़े-बुजुर्गों के लिए बचत

अगर आपके घर में बड़े बुजुर्ग हैं तो आपको उनके लिए इमरजेंसी फंड रखना चाहिए। बूढ़े-बुजुर्गों की बीमारी या देहांत की स्थिति में आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है। ऐसे में आपको परिवार को आर्थिक तंगी से बचाने के लिए बचत करके रखना चाहिए।

 नौकरी के खतरे से बचने के लिए

नौकरी के खतरे से बचने के लिए

अगर आप प्राइवेट नौकरी करते हैं तो आपको अपनी सेविंग का कुछ हिस्सा मुश्किल की घड़ी के लिए जरूर बचाकर रख ना चाहिए। क्या पता आपकी नौकरी खतरे में पड़ जाए। ऐसी हालत में आपके परिवार को मुश्किलों से गुजरना ना पड़े, इसलिए अपने फंड का कुछ हिस्सा बचाकर रखना चाहिए।

 इमरजेंसी फंड है जरूरी

इमरजेंसी फंड है जरूरी

प्रकृतिक आपदा कब आ जाए कोई भरोसा नहीं। ऐसे में बाढ़-भूकंप जैसी आपदाओ के बाद आप को आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े, इसके लिए हमेशा अपना इमरेजेंसी फंड तैयार रखना चाहिए।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Life is not always smooth, so you must save some money for dificult situation of life. Here we tell you about four life situation where you need to use your save money.
Please Wait while comments are loading...