नोटबंदी के बीच LIC ने दी बड़ी राहत, जरूर पढ़िए खबर

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद जहां हर कोई कैश की किल्लत से प रेशान हैं तो वहीं ये खबर आपके लिए बड़ी राहत लेकर आई है। अगर आपके पास कोई भी बीमा है तो ये खबर आपको कैश की किल्लत के बीच बड़ी राहत दे सकती है। दरअसल नोटबंदी से परेशान लोगों को आईआरडीएआई ने पॉलिसी होल्डर्स को बड़ी राहत दी है। irdai ने जीवन बीमा कंपनियों को निर्देश जारी किया है कि वो अपने ग्राहकों को प्रीमियम भरकने की तारिख में 30 दिन का अतिरिक्त समय दें। अगर आपके पास भी है LIC की कोई पॉलिसी तो फौरन पढ़ें ये खबर

lic

आईआरडीएआई के इस निर्देश के बाद आप अपनी पॉलिसी का प्रीमियम 30 दिनों के अतिरिक्त समय के साथ भर सकते है। यहां आपको यये जानना बेहद अहम है कि यह सुविधा सिर्फ उन पॉलिसी होल्डर्स को मिलेगी, जिनके प्रीमियम्स का बकाया भरने की तारीख 8 नवंबर से लेकर 31 दिसंबर के बीच है।

नोटबंदी के बीच स्मृति इरानी की दरियादिली सोशल मीडिया पर वायरल

कैश की किल्लत की वजह से लोगों को लोन और बीमा पॉलिसी की किस्ते भरने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। लोगों की इसी परेशानियों को देखते हुए जीवन बीमा काउंसिल ने इंश्योरेंस रेगुलेट्री एंड डेवलप्मेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से लोगों को प्रीमियम जमा करने के लिए 30 दिन का अतिरिक्त समय दिया है।

गौरतलब है कि इससे पहले आरबीआई ने लोगों को राहत देते हुए किसी भी तरह के लोन( जो 1 करोड़ रुपये की सीमा तक) की किश्ते भरने के लिए 60 दिनों का ग्रेस पीरियड दिया है। यहां भी ये शर्त रखी गई है कि किश्त भरने की तारीख 8 नवंबर से 30 दिसबंर के बीच होनी चाहिए। यानी आप 60 दिनों के ग्रेस पीरियड के लिए ब्याज नहीं वसूले जाएंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Extending a helping hand to people facing cash crunch, regulator Irdai has asked life insurance companies to provide an additional window of 30 days to policy holders for paying premium.
Please Wait while comments are loading...