उरी हमले का जवाब, पाकिस्तान को बंद होगी भारत की चाय की सप्लाई

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के उरी बैस कैंप में हुए आतंकी हमले के बाद भारत की ओर से पाकिस्तान को जबावी कार्रवाई मिल रही है। पाकिस्तान को अलथ-थलग करने का प्रयास किया जा रहा है। उरी हमले के बाद भारत पाकिस्तान के बीच व्यापार पर असर पड़ने की संभावना बढ़ गई है।

tea

भारत और पाकिस्तान के बीच चाय का व्यापार बंद हो सकता है। चाय उत्पादकों के शीर्ष संगठन इंडियन टी एसोसिएशन ने कहा कि अगर सरकार चाहे तो वो पाकिस्तान के साथ व्यापार बंद करने को तैयार हैं।

#Uri Terror Attack: 4 आतंकी, 12 मिनट और 18 शहीद

आईटीए के चेयरमैन आजम मेनम ने पाकिस्तान के साथ व्यापार बंद करने के संकेत देते हुए कहा कि अगर सरकार कहती है तो वो पाकिस्तान के साथ अपना व्यापार खत्म कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि चूंकि पाकिस्तान भारत से कीमत पर चाय लेता है, इसलिए अगर पाकिस्तान के साथ कारोबाद बंद किया जाता है तो देश के निर्यात पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा।

भारत V/s पाकिस्तान: पढ़ लीजिए किसमें कितना है दम?

सरकारी आंकड़ं के मुताबिक भारत कुल 23 करोड़ किलो चाय का निर्यात करता है, जिसमें से मात्र 1.5 से 1.8 करोड़ किलो पाकिस्तान को निर्यात किया जाता है। ऐसे में अगर चाय का व्यापार बंद किया भी जाता है कि देश के निर्यात को बहुत फर्क नहीं पड़ेगा।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In the wake of the terror attack in Jammu and Kashmir, the Indian Tea Association (ITA), the apex body of tea planters, on Tuesday said it was ready to suspend trade with Pakistan if the government wished so.
Please Wait while comments are loading...