मिस्त्री को निकाले जाने के बाद उनके चुने हुए एचआर प्रमुख ने दिया इस्तीफा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। सायरस मिस्त्री की विदाई क्या हुआ, कंपनी में उसका असर दिखना भी शुरू हो गया है। मिस्त्री को टाटा ग्रुप के चेयरमैन पद से हटाए जाने के बाद अब उनके द्वारा ही चुने गए एचआर प्रमुख एन एस राजन ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है।

cyrus

यह इस्तीफा मिस्त्री को हटाने और उनके द्वारा बनाई गई ग्रुप एक्जिक्युटिव काउंसिल को भंग किए जाने के चार दिन बाद दिया गया है। राजन भी इस ग्रुप में थे और ग्रुप में नीतियों में होने वाले बदलाव पर नजर बनाए हुए थे।

अमेरिका के राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की हिंदी कितने लोग समझ पाए, देखिए वीडियो

भले ही राजन ने टाटा ग्रुप के प्रमुख (सीएचआरओ) के पद से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन यह माना जा रहा है कि उनके द्वारा बनाई गई नीतियां आगे भी लागू रहेंगी। राजन ने 2013 में टाटा ग्रुप के एचआर प्रमुख के तौर पर कंपनी में शामिल हुए थे। इससे पहले वह 'ई एंड वाय' में पार्टनर और ग्लोबल लीडर थे।

राजन को करीब तीन दशकों का अनुभव है। इस दौरान उन्होंने रैनबैक्सी, एशियन पेंट्स, ब्लोप्लास्ट, एबीसी कंसल्टेंट्स और एशिया ऑनलाइन जैसी इंडस्ट्री और कंसल्टिंग सेक्टर की कुछ बड़ी कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, वन रैंक वन पेंशन और सातवें वेतन आयोग पर उठाए सवाल

यह इस्तीफा उस दौरान आया है जब रतन टाटा और सायरस मिस्त्री में जंग छिड़ी हुई है। दोनों ओर से एक दूसरे पर आरोप लगाए जा रहे हैं। ऐसे में इस इस्तीफे को ऐसे भी देखा जा रहा है कि सायरस को निकाले जाने के बाद राजन टाटा ग्रुप का पहला शिकार हैं।

tata
देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
hr head of tata group resigned
Please Wait while comments are loading...