पान बहार बेचते दिखे 'जेम्स बॉन्ड', नियमों की उड़ाई धज्जियां

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हाल ही में पान बहार ने एक विज्ञापन जारी किया है। इस विज्ञापन में जेम्स बॉन्ड का किरदार निभाने वाले पीयर्स ब्रोसनैन नजर आ रहे हैं। कंपनी ने इस बार लोगों को पान बहार की ताकत दिखाने के लिए जेम्स बॉन्ड को साइन किया है।

Pierce Brosnan

आईफोन 7 खरीदने पर 10 हजार की छूट, जानिए कहां मिलेगा ये फायदा

विज्ञापन में दिखाया गया है कि पान बहार लिए पीयर्स कैसे दुश्मनों से लड़ते हुए आगे बढ़ते जाते हैं। आपको बता दें कि इस विज्ञापन को डीडीबी मुद्रा ने बनाया है।

विज्ञापन में पीयर्स को जेम्स बॉन्ड के अंदाज में दिखाते हुए लिखा है- अंदाज जिसे आप नजरअंदाज ना कर सकें। साथ ही एक स्लोगन भी लिखा है- पान बहार, पहचान कामयाबी की।

अमित शाह बोले, सर्जिकल स्ट्राइक का दावा हमने नहीं सेना ने किया

पहली बार हॉलीवुड सितारे ने किया विज्ञापन

पान बहार ने अब तक सिर्फ बॉलीवुड के सितारों से ही अपना विज्ञापन करवाया था। यह पहली बार है कि पान बहार ने अपने विज्ञापन के लिए किसी हॉलीवुड सितारे को साइन किया है।

इससे पहले के विज्ञापनों में बॉलीवुड सितारे रहे हैं, जिनमें फिरोज खान-फरदीन खान की पिता-पुत्र की जोड़ी ने भी पान बहार का विज्ञापन किया है। इसके अलावा हाल ही में सैफ अली खान ने भी पान बहार का विज्ञापन किया है।

आज भारत में लॉन्च होगा आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस, जानिए इसकी खूबियां

नियमों की उड़ाईं धज्जियां

पान बहार का जेम्स बॉन्ड को लेकर बनाया गया जो विज्ञापन यू ट्यूब पर अपलोड किया गया है, उसमें कहीं भी ये लिखा नहीं दिख रहा है कि पान मसाला चबाना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। हालांकि, अखबारों में दिए गए विज्ञापन में ये साफ-साफ लिखा गया है।

आपको बता दें कि नियमों के अनुसार पान मसाले के सभी विज्ञापनों में वैधानिक चेतावनी देना जरूरी है। अगर कोई वैधानिक चेतावनी नहीं देता है तो ये नियम का उल्लंघन है।

पकड़ा गया पाक का 'जासूस' कबूतर, पंख पर लिखा था मोबाइल नंबर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
hollywood star Pierce Brosnan in the advertisement of pan bahar
Please Wait while comments are loading...