यहां पर डिजिटल पेमेंट से भरवाएं पेट्रोल-डीजल, मिलेगी 1.5 प्रतिशत की छूट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद सरकार ने लोगों को कैशलेस प्रवृत्ति से जोड़ने की कोशिश की है। डिजिटल पेमेंट पर लोगों को ऑफर और छूट के साथ-साथ इनाम देने की बात कही गई है। डिजिटल तरीके से पेट्रोल-डीजल भरवाने पर सरकार ने 0.75 फीसदी तक छूट की घोषणा की। इस पहल को आगे बढ़ाते हुए असम सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। असम देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है, जहां सरकार ने डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए एक नई घोषणा की है।

petrol

लोगों को अधिक से अधिक कैशलेस इकॉनोमी से जोड़ने के लिए सरकार ने घोषणा की है कि डिजिटल तरीके से पेट्रोल-डीजल भरवाने पर लोगों को 0.75 फीसदी की अतिरिक्त छूट दी जाएगी। असम सरकार ने पेट्रोल और डीजल की खरीद के लिए डिजिटल भुगतान पर 0.75 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट देने की घोषणा की, जो केंद्र द्वारा घोषित 0.75 प्रतिशत की छूट के अतिरिक्त होगी।

यानी असम में कैशलेस तरीके से पेट्रोल भरवाने पर लोगों को 1.5 फीसदी की छूट मिलेगी। गुवाहाटी में अब पेट्रोल 67.44 रुपए प्रति लीटर मिलेगा। असम के वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने घोषणा की कि राज्य सरकार इलेक्ट्रॉनिक तरीके से पेट्रोल और डीजल की खरीद पर 0.75 प्रतिशत की रियायत देगी। उन्होंने कहा कि यह योजना 1 जनवरी 2017 से लागू हो जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Assam Govt Announces 0.75% Extra Incentive on Digital Payment for Petrol/Diesel.
Please Wait while comments are loading...