GST effect: सिर्फ 40 रुपए में मिलेगी मूवी टिकट, जानिए कहां

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आगामी 1 जुलाई से जीएसटी लागू होने का रास्ता साफ हो चुका है। जीएसटी लागू होने के बाद फिल्में देखना सस्ता होना तय है। दिल्ली का एक ऐसा सिनेमाघर भी है, जहां पर जीएसटी लागू होने के बाद सिर्फ 40 रुपए में फिल्म की टिकट मिल जाएगी। जीएसटी लागू होने के बाद दिल्ली के दिलशाद गार्डन के पास स्थित गगन सिनेप्लेक्स में महज 40 रुपए में सिनेमाघर के मेन हॉल की टिकट मिल जाएगी। वहीं दूसरी ओर, बालकनी का टिकट 55 रुपए का होगा। वहीं शालीमार गार्डन स्थित मिराज मल्टिप्लेक्स ग्रुप के एम 4 यू सिनेप्लेक्स में भी आपको सिर्फ 40 रुपए में फिल्म देखने को मिल जाएगी।

GST effect: सिर्फ 40 रुपए में मिलेगी मूवी टिकट, जानिए कहां

जीएसटी से सस्ती होंगी फिल्में

जीएसटी लागू होने के बाद 100 रुपए से अधिक की फिल्म की टिकट पर 28 फीसदी का टैक्स लगेगा, जबकि 100 रुपए से कम के टिकट पर 18 फीसदी टैक्स लगेगा। इससे ग्राहकों को फिल्म की टिकटें सस्ती मिलेंगी। आपको बता दें कि मौजूदा समय में दिल्ली में एंटरटेनमेंट टैक्स की दर 40 फीसदी है, जबकि यूपी में 40-50 फीसदी है और हरियाणा में 30 फीसदी है। ऐसे में जीएसटी लागू होने के बाद सभी जगह 18 से 28 फीसदी के बीच ही टैक्स लगेगा, जिसका सीधा फायदा ग्राहकों को होगा।

ये भी पढ़ें- मौजूदा खाताधारकों पर सरकार का बड़ा फैसला, 31 दिसंबर है लास्ट डेट

जीएसटी के बाद दिल्ली एनसीआर में संभावित रेट

जीएसटी लागू होने के बाद फिल्म की टिकट दिल्ली एनसीआर के एसआरएस (फरीदाबाद) में 38 रुपए, एम 4 यू में 40 रुपए, अभिषेक सिनेप्लेक्स में 45 रुपए, स्टर एक्स (वैशाली) में 60 रुपए स्पाइस (नोएडा) में 70 रुपए, डिलाइट में 65 रुपए और जैम (इंद्रापुरम) में 75 होने की संभावना है। हालांकि, सिनेमाहॉल के मालिक अपनी कमाई बढ़ाने के लिए कीमतें बढ़ा भी सकते हैं।

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: 30 फीसदी होगा HRA, इस टेबल की मदद से कीजिए कैल्कुलेट

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
GST effect: movie ticket as cheap as 40 rupees
Please Wait while comments are loading...