नोटबंदी और आरबीआई की स्‍वायत्‍ता को लेकर 7 फरवरी को देश भर के बैंकों में होगी हड़ताल

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। नोटबंदी के दौरान देशभर के बैंक कर्मचारियों को हुई दिक्‍कत को लेकर अब बैंक कर्मचारी हड़ताल करने जा रहे हैं। इसी को लेकर बैंक कर्मचारियों ने सात फरवरी को एक बड़ी हड़ताल करने का फैसला किया है। इसी के चलते बैंकों में काम करने वाले बैंक कर्मचारियों से सात फरवरी को इकट्ठा होने के लिए कहा गया है।

नोटबंदी और आरबीआई की स्‍वायत्‍ता को लेकर 7 फरवरी को देश भर के बैंकों में होगी हड़ताल

बैंक के सभी कर्मचारी नोटबंदी के दिनों में हुई परेशानी के साथ-साथ बैंक का पैसा लेकर गायब लोगों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। बैंकिग सेक्टर के कर्मचारियों ने फैसला किया है कि वे लोग 2 फरवरी को भारतीय रिजर्व बैंक के बाहर धरना देंगे और इसके बाद 7 फरवरी को बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करेंगे। 

ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉयज एसोसिएशन के महासचिव सी एच वी वेंकेटचाल्म ने बयान जारी करते हुए कहा है कि देश में सभी लोग नोटबंदी के दौरान बैंक कर्मचारियों, अधिकारियों और प्रबंधकों की तरफ से किए गए काम की तारीफ कर रहे हैं। पर हम लोगों ने जो काम किया है उसका ओवरटाइम या काम को दिए गए ज्यादा घंटों के लिए उचित मुआवजा देने के बारे में नहीं सोचा जा रहा है। बैंक के कर्मचारियों ने ऐसा नहीं सोचा था।

आपको बताते चले कि इस प्रदर्शन में ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन, बैंक कर्मचारी फेडरेशन ऑफ इंडिया इस प्रदर्शन और हड़ताल में शामिल होने वाले हैं। बैंक यूनियन का कहना है कि वे लोग नोटबंदी से हुई परेशानी के साथ-साथ बैंक का पैसा लेकर भाग गए लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए कह रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
government bank employees nationwide strike on 7 february over demonetisation and rbi autonomy
Please Wait while comments are loading...