फ्लिपकार्ट के फाउंडर, सचिन बंसल और बिन्नी बंसल बने एशियन ऑफ द ईयर

टाइम्स मैगजीन में शामिल होने के बाद अब एशियन ऑफ द ईयर के सम्मान से सम्मानित किए गए फ्लिपकार्ट के फाउंटर सचिन बंसल और बिन्नी बंसल।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बैंगलुरू। फ्लिपकार्ट के संस्थापक सचिन बंसल और बिन्नी बंसल को ये साल जाते-जाते एक और बड़ी कामयाबी दे गया है। सचिन बंसल और बिन्नी बंसल एशियन ऑफ द ईयर बने हैं। स्टे्रट्स टाइम्स ऑफ सिंगापुर ने उन्हें एशियन ऑफ इ ईयर 2016 की उपाधि से नवाजा है।

sachin bansal, binny bansal

इस सम्मान को पाने के बाद सचिन और बिन्नी बसंल से संयुक्त बयान जारी कर कहा कि फ्लिपकार्ट के इनोवेटिव स्‍टेप्‍स ने मार्केट को बदल कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि हम सभी भारतीयों की तरफ से ये सम्‍मान हासिल करेंगे।

गौरतलब है कि एशियन ऑफ द ईयर 2016 अवार्ड इंटरप्रेन्‍योर्स की बिजनेस के साथ टैक्‍नोलॉजी के अधिक से अधिक इस्‍तेमाल करने की क्षमता को दर्शाता है। इसी आधार पर उन्हें इस उपाधि से नवाजा गया है।

आपको बता दें कि इस साल से शुरूआत में ही सचिन बसंल और बिन्नी बसंल को टाइम मैगजीन ने विश्व के 100 सबसे प्रभावशाली हस्तियों में शामिल किया था। आपको बता दें कि टाइम की जिस सूची में फ्लिपकार्ड के फाउंडर्स को शामिल किया गया, उसी लिस्ट में साल 2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी शामिल किया गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After Time Magazine put Flipkart Founders — Sachin Bansal and Binny Bansal — on the list of 100 Most Influential People in the world, the Straits Times of Singapore has chosen them for the prestigious “2016 Asian of the Year” as part of a group called the “The Disruptors.
Please Wait while comments are loading...