फ्लिपकार्ट से रचा इतिहास, 1 दिन में किया 1400 करोड़ रु. का कारोबार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दशहरा-दिवाली जैसे बड़े त्योहारों को देखते हुए ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों ने ऑनलाइन फेस्टिव सेल का सीजन चालू कर दिया है । ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां बपंर सेल ऑर ऑफर्स चला रही है। फेस्टिवल सीजन के बीच में ही ई-कॉमर्स कंपनियों ने अपनी रिकॉर्ड बिक्री के आंकड़े जारी करना शुरू कर दिया है।

flipkart

फ्लिपकार्ट ने रचा इतिहास

इसी क्रम में देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने ब्रिकी का रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक दिन में 1400 करोड़ रुपए का कारोबार करने का दावा किया है। फ्लिपकार्ट ने 2 से 6 अक्‍टूबर तक चलने वाली बिग बिलयन डेज सेल के पहले दिन ही रिकॉर्ड बनाते हुए नया इतिहास रच दिया। कंपनी ने एक दिन में 1400 करोड़ का कारोबार किया।

फ्लिपकार्ट से सीईओ बिनी बंसल ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि उनके लिए ये ये बड़ी कामियाबी है। उन्होंने कहा कि जिस कंपनी ने नौ साल पहले किताबें बेचने के साथ अपनी शुरूआत की वो आज एक दिन में 1400 करोड़ रुपए का कारोबार कर रही है, जो उनके लिए बड़ी कामियाबी है। बिनी बंसल के मुताबिक फ्लिपकार्ट ने इस साल पिछले साल के मुताबिक सिंगल डे सेल पर दोगुनी कमाई की है।

क्यों बढ़ी बिक्री?

जानकारों की माने तो इस रिकॉर्डतोड़ बिक्री की वजह है कि लोगों में मोबाइल की उपयोगिता बढ़ी है। वहीं लोगों में ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज भी बढ़ा है। इस रिकॉर्ड तोड़ सेल के पीछे सबसे बड़ी वजह है कि लोगों कोऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां हर छोटी से बड़ी चीजें एक जगह पर उपलब्ध करवा रही है। इतना ही नहीं लोगों को डिस्काउंट और ईएमआई की व्यवस्था देकर ये ई-कॉमर्स कंपनियां अपनी ओर आकर्षित करने में कामियाब रही हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Flipkart mopped up Rs 1,400 crore on Monday, its highest-ever single day sales, giving the country's largest web retailer a much-needed edge over rival Amazon which has been snapping at its heels with a massive war chest to win the Indian market.
Please Wait while comments are loading...