भारत के इस शहर में डीजल की भी होती है होम डिलीवरी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बेंगलुरु। एक ओर पेट्रोलियम मंत्रालय डीजल-पेट्रोल की होम डिलीवरी करने की योजना बना रहा है, वहीं दूसरी ओर भारत के एक शहर में ये काम शुरू भी हो चुका है। वहां पर डीजल की होम डिलीवरी की जा रही है। आइए जानते हैं कहां हो रहा है ये।

बेंगलुरु है वो शहर

बेंगलुरु है वो शहर

बेंगलुरु अब देश का पहला ऐसा शहर बन चुका है, जहां पर दूध-अंडे और अखबार की तरह ही डीजल की होम डिलीवरी की जा रही है। यह काम एक स्टार्टअप ने 15 जून से शुरू किया है, जो करीब 1 साल पुराना स्टार्टअप है। यह स्टार्टअप 950 लीटर की क्षमता वाले 3 डिलीवरी व्हीकल्स से डीजल की होम डिलीवरी करता है, जो अब तक करीब 5000 लीटर डीजल डिलीवर कर चुका है।

ये भी पढ़ें- इस बीमारी के मरीजों के लिए भी आधार कार्ड हुआ जरूरी, वरना नहीं मिलेगी सरकारी मदद

कैसे तय होते हैं दाम?

कैसे तय होते हैं दाम?

यह स्टार्टअप डीजल की डिलीवरी उस दिन की कीमत में एक फिक्स डिलीवरी चार्ज जोड़कर करता है। 100 लीटर तक की डिलीवरी पर 99 रुपए का चार्ज लगता है, जबकि इससे ऊपर की डिलीवरी पर प्रति लीटर 1 रुपए डिलीवरी चार्ज लगता है। फिलहाल इस स्टार्टअप के पास 20 बड़े ग्राहक हैं, जिनमें 16 स्कूल हैं, जिनमें करीब 250-300 बसें चलती हैं। इसके अलावा कुछ अपार्टमेंट्स में भी डीजल की होम डिलीवरी की जाती है।

ये भी पढ़ें- हर तरफ लगी है सेल, मोबाइल अभी खरीदें या GST के बाद?

ऑनलाइन, ऐप या कॉल से ऑर्डर

ऑनलाइन, ऐप या कॉल से ऑर्डर

इनसे डीजल की होम डिलीवरी के लिए ऑनलाइन, फोन करके या फिर इनके फ्री ऐप को डाउनलोड करके भी ऑर्डर कर सकते हैं। इस स्टार्टअप का नाम है माईपेट्रोलपंप, जिसके फाउंडर आईआईटी धनबाद से पढ़े 32 साल के आशीष कुमार गुप्ता हैं। उन्होंने शेल ग्लोबल सॉल्यूशन की नौकरी छोड़ कर यह स्टार्टअप खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में वह पेट्रोल की भी होम डिलीवरी देंगे।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Diesel home delivery in this city of india
Please Wait while comments are loading...