साइरस मिस्त्री ने टाटा के सभी 6 कंपनियों के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। टाटा और पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री के विवाद के बीच आज आज एक नई घटना घटी। साइरस मिस्त्री ने टाटा समूह के सभी 6 कंपनियों से इस्तीफा दे दिया। अपने इस्तीफे के बाद मिस्त्री ने कहा कि वो इस लड़ाई को बड़े स्तर ले जाएंगे।

cyrus mistry

साइरस मिस्त्री ने टाटा कैमिकल, टाटा पॉवर, इंडिया होटल्स, टाटा मोटर्स के अपने पदों से इस्तीफा दे दिया। इससे पहले टाटा समूह की कंपनी टीसीएस और टाटा टेलीसर्विस के हुए इजीएम में बहुमत के फैसले से साइरस मिस्त्री को डायरेक्टर के पद से हटा दिया गया था। अब उन्होंने टाटा के सभी समूहों से इस्तीफा दे दिया है।

बड़े प्लेटफॉर्म पर लेकर जाएंगे अपनी लड़ाई

मिस्त्री ने इस्तीफे के साथ एक पत्र भी लिखा, जिसमें उन्होंने कहा है कि यह ऐसा समय है, जब हमें टाटा समूह के हित के लिए और मजबूती के साथ खड़ा होना होगा। उन्होंने लिखा कि मेरे जाने के बाद टाटाज की ओर से कुछ भी ठोस नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा कि मैं जनरल मीटिंग्स से खुद को हटाता हूं। लेकिन मैं इस लड़ाई को बड़े प्लेटफॉर्म पर ले जाऊंगा।

टाटा-मिस्त्री विवाद

आपको बता दें कि साइरस मिस्त्री को अचानक ही 24 अक्टूबर को टाटा संस के पद से हटा दिया गया। 27 अक्टूबर को टाटा समूह की ओर से बयान दिया गया कि मिस्त्री ने बोर्ड का भरोसा खोया है तो 1 नवंबर को रतन टाटा ने कहा कि साइरस मिस्त्री को हटाया आसान नहीं था, लेकिन उन्हें समूह की बेहतरी के लिए पद से हटाया गया। वहीं 10 नवंबर को मिस्त्री को टीसीएश के चेयरमैन पद से भी हटा दिया गया। 16 नवंबर को टाटा ग्लोबल बेवरेजके नॉन एग्जीक्यूटिव के पद से भी उन्हें हटा दिया गया। 25 नवंबर को टाटा स्टील से मिस्त्री की छुट्टी कर दी गई। 12 दिसंबर को साइरस मिस्त्री को टाटा इंडस्ट्रीज के डायरेक्टर के पद से हटा दिया गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In a major development, Cyrus Mistry on Monday announced his resignation from all listed Tata Group companies.
Please Wait while comments are loading...