jio के बाद BSNL ने किया धमाका, देगा लाइफटाइम मुफ्त कॉलिंग

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के धमाकेदार ऑफर से टक्कर लेने के लिए बीएसएनएल ने भी अपने ग्राहकों को मुफ्त वॉयस कॉलिंग देने का फैसला किया है। यह बात कंपनी के एक अधिकारी ने बुधवार को बताई है।

जियो से कई गुना बेहतर है एयरटेल का प्लान, ये रहे पुख्ता सबूत

Vodafone Flex: जानिए ऑल इन वन प्लान की 10 काम की बातें

अगर आप भी बीएसएनएल के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। यह ऑफर रिलायंस जियो को तगड़ी टक्कर देगा, जिसके चलते अब अन्य टेलिकॉम कंपनियों पर दबाव बनेगा।

BSNL के मुफ्त कॉलिंग प्लान में है भारी लोचा, आप भी जानिए

2जी और 3जी ग्राहकों के लिए ऑफर

बीएसएनएल की तरफ से दिया जाने वाला ये प्लान 2जी और 3जी इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए होगा, जिसकी कीमत रिलायंस जियो के प्लान से भी कहीं अधिक सस्ती होगी।

जानिए क्‍यों किसी आतंकी हमले से पहले चेस्‍ट शेव करते हैं फिदायीन

आपको बता दें कि रिलायंस जियो सिर्फ 4जी नेटवर्क पर मुफ्त सेवाएं मुहैया करा रहा है। देश में अभी भी 2जी और 3जी मोबाइल इस्तेमाल करने वाले अधिक हैं, इसलिए बीएसएनएल ने 2जी और 3जी प्लान पर फोकस किया है।

युद्ध की आशंका के बीच पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने भरी उड़ान

लाइफटाइम के लिए मुफ्त कॉल

बीएसएनएल का ये ऑफर रिलायंस जियो से सस्ता तो होगा ही, साथ ही लाइफटाइम के लिए होगा। बीएसएनएल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव ने इस बात की जानकारी दी।

धरती पर गिरनेवाला है चीन का अंतरिक्ष स्टेशन, कहां पर गिरेगा मलबा

अनुपम श्रीवास्तव ने कहा- हम रिलायंस जियो की परफॉर्मेंस का लगातार देख रहे हैं। हम नए साल से लाइफ टाइम मुफ्त वायस कॉलिंग के प्लान लेकर बाजार में आने की तैयारी में हैं। हमारे प्लान जियो से भी सस्ते होंगे, जिनकी कीमत 2 रुपए से 4 रुपए तक भी हो सकती है।

कई राज्यों में है बीएसएनएल का दबदबा

देश के कई मुख्य राज्यों में बीएसएनएल का मजबूत नेटवर्क है। इन राज्यों में केरल, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, ओडिशा, पंजाब और उत्तर प्रदेश जैसे राज्य भी शामिल हैं। हालांकि, दिल्ली और मुंबई में बीएसएनएल की सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं। यहां पर एमटीएनएल सेवा प्रदान करती है।

VIDEO: पिल्ले ने खदेड़ दिया अपने से बीस गुना बड़े 3 शेरों को

कंपनी के चेयरमैन के मुताबिक जहां एक ओर रिलायंस जियो का शुरुआती पैकेज 149 रुपए का है, वहीं जनवरी से जीरो वायर टैरिफ प्लान लेकर आ रहे बीएसएनएल का शुरुआती पैकेज इससे कहीं आधिक सस्ता होगा।

घर में लैंडलाइन ब्रॉडबैंड होना है जरूरी

अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि यह प्लान उन लोगों को ऑफर किया जाएगा, जिन मोबाइल ग्राहकों के घर में बीएसएनएल का ब्रॉडबैंड वायर लाइन भी लगा हुआ होगा।

WhatsApp को टक्कर देने आया गूगल का एलो मैसेंजर एप, जानें इसकी खासियत

इसका मतलब साफ है कि वे लोग इसका फायदा नहीं उठा सकेंगे, जिनके पास बीएसएनएल का मोबाइल तो है, लेकिन उनके घर में बीएसएनएल का ब्रॉडबैंड वायरलाइन नहीं है।

क्या है आइडिया?

बीएसएनएल का आइडिया है कि वह ब्रॉडबैंड वायरलाइन वाले ग्राहकों को यह प्लान ऑफर करेगा और फिर उनके ब्रॉडबैंड वायरलाइन का इस्तेमाल करके आउटगोइंग कॉल्स को लैंडलाइन के जरिए रूट कराएगा।

सिर्फ पैसे निकालने का ही नहीं, ये 10 काम भी करता है आपका ATM

श्रीवास्तव के अनुसार- अधिकतर लोग अपना अधिकतर समय घर में बिताते हैं, ऐसे में हम इस प्लान पर काम कर सकते हैं। हम बीएसएनएल के ब्रॉडबैंड वायरलाइन का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, उनका कहना है कि कोई भी ग्राहक अपने घर से बाहर भी इस सेवा का फायदा उठा सकेगा।

बीएसएनएल ने किया मोबाइल ऑपरेटर्स की नाक में दम

अभी तक रिलायंस जियो के मुफ्त सेवाएं देने के ऑफर से एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया और अन्य कई टेलिकॉम कंपनियां परेशान थीं, अब बीएसएनएल ने ये ऑफर देकर सबकी नाम में दम कर दिया है।

भारत V/s पाकिस्तान: पढ़ लीजिए किसमें कितना है दम?

माना जा रहा है कि अब अन्य टेलिकॉम कंपनियों को न चाहते हुए भी इस प्राइस वॉर में कूदना पड़ेगा। अब देखना ये होगा कि बीएसएनएल के बाद अब कौन सी मोबाइल कंपनी मुफ्त कॉलिंग जैसे ऑफर लाती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bsnl plans to give free voice calling life time
Please Wait while comments are loading...