कर लें कैश का इंतजाम, क्योंकि कल से 5 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर आपने आज बैंक का काम नहीं निपटाया तो अबको अब 5 दिनों तक इसके  लिए रुकना होगा। कल से 12 अक्टूबर तक सभी सरकारी और निजी बैंक बंद रहेंगे। बैंक में छुट्टी होने की वजह से एटीएम में भी कैश की किल्लत हो सकती है। ऐसे में हमारी सलाह यहीं है कि जल्द ही आप अपने लिए कैश का इंतजाम कर लें।

bank

दरअसल बैकों में लगातार 5 दिनों की छुट्टियां शुरू हो जाएगी। ऐसे में आपको कैश की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए बेहतर है कि आप घर में पहले से ही कैश का इंताजम कर लें ताकि आपकी खरीदारी में खलल ना पड़ें। अरब की राजकुमारी ने पहले पैर चूमने को कहा, फिर दे दी मौत की सजा

बैकों की छुट्टियां

कैश के साथ-साथ अगर आपको बैंक से संबंधित कोई भी काम करना है तो उसे निपटा लें, क्योंकि 8 से 12 अक्टूबर के बीच बैंक बंद रहेंगे। आपको बता दें कि इसके अलावा इस महीने चार दिन और बैंक बंद रहेंगे। पांच दिन लगातार बैंक बंद रहने से एटीएम में कैश की किल्लत हो सकती है। सांप ने मॉडल के ब्रेस्ट को काटा, सांप की हो गई मौत, VIDEO

कब से कब तक बैंक रहेंगे बंद

  • छुट्टियों की शुरुआत 8 अक्तूबर से होगी, क्योंकि उस दिन महीने का दूसरा शनिवार है।
  • 9 तारिख को रविवार की छुट्टी है, इसलिए बैंक बंद रहेंगे।
  • 10 तरिख को रामनवमी की छुट्टी है।
  • 11 अक्टूबर को दशहरा की छुट्टी है।
  • 12 तारिख को मोहर्रम की छुट्टी रहेगी।

इसके अलावा 16 अक्तूबर को फिर रविवार पड़ रहा है। 29 को चौथा शनिवार होने के कारण छुट्टी रहेगी, जबकि 30 अक्तूबर को दीवाली है तो 31 को गोवर्धन पूजा की छुट्टी के कारण बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में अक्टूबर में बैंक 11 दिन बंद रहेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
If you plan to shop in the coming days, make sure you have withdrawn enough cash from the bank. For, as there will be 5 consecutive holiday in bank.
Please Wait while comments are loading...