बैंक ऑफ बड़ौदा ने भारतीय स्टेट बैंक को पछाड़ा, दे रहा सभी बैंकों से सस्ता होम लोन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। यूं तो भारतीय स्टेट बैंक पब्लिक सेक्टर का सबसे बड़ा बैंक है, लेकिन पब्लिक सेक्टर के ही बैंक ऑफ बड़ौदा ने सस्ता होम लोन देने के मामले में न केवल पब्लिक सेक्टर बल्कि प्राइवेट सेक्टर के भी सभी बैंकों को पीछे छोड़ दिया है। मौजूदा समय में बैंक ऑफ बड़ौदा सिर्फ 8.35 फीसदी की दर से होम लोन दे रहा है, जो अन्य सभी बैंकों से कम है। वहीं दूसरी ओर, भारतीय स्टेट बैंक 8.50 फीसदी की दर से होम लोन दे रहा है। अभी तक देश के अन्य बैंक रेट में आई कमी का कम फायदा अपने बैंकों को दे रहे हैं, लेकिन बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों को ये खास तोहफा दिया है।

home loan बैंक ऑफ बड़ौदा ने भारतीय स्टेट बैंक को पछाड़ा, दे रहा सभी बैंकों से सस्ता होम लोन
ये भी पढ़ें- नोटबंदी पर RBI का बड़ा खुलासा, सरकार ने एक दिन पहले दी थी जानकारी

बैंक ऑफ बड़ौदा के इस ऑफर से वह अपने सभी ग्राहकों को लुभाने की कोशिश कर रहा है। सस्ता होम लोन देने के अलावा बैंक ने अपने सभी पुराने ग्राहकों को एक और तोहफा दिया है। बैंक ने पुराने ग्राहकों के लिए बेस रेट वाले लोन को मार्जिनल कॉस्ट लेंडिंग रेट में शिफ्ट करने के लिए दी जाने वाली फीस भी माफ कर दी है। आपको बता दें कि मौजूदा समय में अगर कोई ग्राहक बेस रेट से मार्जिनल कॉस्ट लेंडिंग रेट में शिफ्ट होता है तो उसे 5,000 से 10,000 रुपए स्विचिंग फीस के तौर पर देने होते हैं। अब दूसरे बैंकों या हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के ग्राहक अपना लोन बैंक ऑफ बड़ौदा में बिना कोई अतिरिक्त चार्ज दिए ही शिफ्ट करा सकते हैं।
ये भी पढ़ें- एयर इंडिया को मिला ऐसा खिताब की आप भी जानकर हो जाएंगे हैरान
बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने स्टेटमेंट में कहा, "एमसीएलआर में 0.55 से 0.75 फीसदी तक की कटौती के बाद बैंक ने ग्राहकों के लिए होम लोन की ब्याज दर को इस साल जनवरी से 0.70 फीसदी कम कर दिया है।" इससे पहले बैंक की ब्याज दर 9.05 फीसदी थी, जो अब 8.35 फीसदी हो गई है। आपको बता दें कि अगर आपने बैंक ऑफ बड़ौदा से 50 लाख रुपए का होम लोन लिया है तो 0.7 फीसदी की इस कटौती के चलते आपकी ईएमआई में हर महीने 2,496 रुपए की कमी आएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bank of baroda is offering cheapest home loan lower then SBI also
Please Wait while comments are loading...