जैकपॉट: नोटबंदी के बावजूद एप्पल ने 3 दिन में बेचे 1 लाख iPhone

नोटबंदी से एप्पल को जबरदस्त फायदा, 3 दिनों में ही बेच दिए 1 लाख हैंडसेट। पुराने नोटों से खरीदे जा रहे हैं आईफोन।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद लोगों को नकदी की समस्या हो रही है। नकदी की समस्या से परेशान लोग बैंकों और एटीएम के बाहर लाइन लगाए खड़े हैं। पैसे की किल्लत की वजह से बाजार में मंदी छाई हुई है। बिजनेस घाटे में चल रहा है। नोटबंदी की वजह से भारत में स्मार्टफोन्स के बाजार में मंदी छाई हुई है, लेकिन आईफोन का बाजार चमक गया है। नोटबंदी के बाद आईफोन की बिक्री में तेजी आई है। रिपोर्ट के मुताबिक नोटबंदी के बाद 3 दिनों के भीतर ही आईफोन के 1 लाख हैंडसेट बिक गए।

iPhone

जानकारों की माने तो नोटबंदी के बाद सोने के बिक्री के अलावा आईफोन की बिक्री में अचानक बड़ी तेजी आई है। लोगों ने पुराने 500-1000 के नोटों से आईफोन खरीदना शुरु कर दिया। सरकार की नजर से बचने के लिए लोगों ने महंगे एप्पल हैंडसेट में अपना कालाधन खर्च किया तो वहीं सेलर्स ने भी पिछली तारीख के बिल बनाकर अपना बिजनेस बढ़ाना बेहतर समझा। 

नोटबंदी: जला दिए 23000 रुपए की सेविंग, PM का विरोध करने के लिए मुंडवाया आधा सिर

मार्केट एक्पर्ट के मुताबिक आईफोन की बिक्री में बढ़ोतरी जारी है। आईफोन की मांग इतनी बढ़ी है कि अब दुकानों में आईफोन के स्टॉक खत्म हो गए हैं। 8 नवंबर को नोटबंदी की घोषणा के बाद आधीरात तक दुकानों में आईफोन बिके हैं। नोटबंदी के बाद भारत में एप्पल ने नवबंर में अपना टारगेट तो पूरा किया ही, साथ ही साथ आईफोन की बिक्री में 20 से 30 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

खुशखबरी: पुराने 500 और 1000 रु. के नोट से खरीद सकेंगे मोबाइल!

हांगकांग की काउंटरप्वाइंट टेक्नोलॉजी मार्केट रिसर्च की रिपोर्ट के मुताबिक नोटबंदी की वजह से भारत में दिसंबर तक स्मार्टफोन्स का मार्केट 10 फीसदी और गिरेगा, जबकि एप्पल ने भारत में 10 लाख आईफोन बेच कर अपना टारगेट नवंबर में ही पूरा कर लिया। यानी कहना गलत नहीं होगा कि नोटबंदी ने एप्पल की जैकपॉट लग गई है।

ट्रेन में अश्लील हरकत करती रही अकेली लड़की, लोग हुए परेशान, Video वायरल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
iPhone sales shot up in India in the three days immediately following demonetisation as consumers rushed to buy these devices with their phasedout high-denomination notes and stores booked sales through back-dated receipts.
Please Wait while comments are loading...