कहीं मुकेश-अनिल के साथ आने के पीछे 'अनमोल इफेक्ट' तो नहीं?

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। 11 साल बाद दो सगे भाई फिर से एक हो गए हैं वो भी अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिए, जी हां हम बात कर रहे हैं मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके भाई अनिल अंबानी की, जो अब साथ-साथ काम करेंगे।

जियो के साथ ही साथ अंबानी ने किया बेटे आकाश और बेटी ईशा को भी लांच

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो और अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्‍युनिकेशंस (आरकॉम) ने साथ में काम करने का फैसला किया है। येे दोनों भाई आज से 11 साल पहले पिता धीरूभाई अंबानी के निधन के बाद हुए बंटवारे में अलग हो गए थे लेकिन अब  फिर से दोनों ने साथ आने का फैसला किया है। इस बात का ऐलान मंगलवार को रिलायंस की सालाना बैठक के दौरान हुआ।

वनइंडिया एक्सक्लूसिव: जियो से जुड़ी अनसुनी बातें

अब अनिल की आरकॉम, मुकेश की जियो के साथ स्‍पेक्‍ट्रम ट्रेडिंग के समझौते के तहत काम करेगी इसके नये प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी होगी अनिल अंबानी के बेटे अनमोल अंबानी पर।  

Exclusive: जियो से कॉल करना होगा मुश्किल जानिये क्‍यों?

कुछ मीडिया तंत्रों के मुताबिक दोनों भाईयों को साथ लाने का काम बेटेे अनमोल ने ही किया है क्योंकि उन्होंने ही ये बात दोनों को समझायी कि स्पेक्ट्रम शेयर करने से जियो और आरकाॅम का खर्च कम होगा, जबकि कॉम्पिटीशन में रहते हुए दोनों कपंनियों को डबल खर्च करना पड़ेगा जिससे दोनों को ही नुकसान है।

हो गया खुलासा! रिलायंस जियो के विज्ञापन में क्यों दिखे पीएम मोदी

आईये जानते हैं अनमोल अंबानी के बारे में कुछ खास बातें...

  • अनमोल अंबानी, बिजनेसमैन अनिल अंबानी और बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री टीना अंबानी की पहली संतान हैं।
  • अनमोल अंबानी अभी मात्र 24 साल के हैं और इनका पूरा नाम जय अनमोल अंबानी है।
  • अनमोल ने ब्रिटेन के वार्विक बिजनेस स्कूल से पढ़ाई की है।
  • अनमोल आरकॉम कंपनी में दो साल के प्रशिक्षण के बाद 23 अगस्त को रिलायंस कैपिटल में अतिरिक्त निदेशक के रूप में शामिल हुए हैं।
  • अनमोल 2014 से रिलायंस कैपिटल में विभिन्न वित्तीय सेवाओं में काम कर रहे हैं।
  • अब रिलांयस जियो का एक्सपीरियंस सेंटर करेगा आपकी हर मदद, जानिए कैसे?

मंगलवार को जब रिलायंस कैपिटल के चेयरमैन अनिल अंबानी ने अनमोल को निदेशक पद की जिम्मेदारी सौंपी तो उस समय एक बिजनेसमैन नहीं बल्कि एक पिता के सुर में निकले उनके बोल ने वहां मौजूद हर किसी को भावुक कर दिया।

अनिल ने कहा कि अनमोल अपने साथ काफी अच्छा भाग्य लेकर आएं हैं। उनके बोर्ड में शामिल होने के बाद से कंपनी के शेयर मूल्य में 40 प्रतिशत का इजाफा हुआ है इसलिए उम्मीद करता हूं कि ये 'अनमोल इफेक्ट' आगे भी काम करेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Billionaire Anil Ambani's elder son Jai Anmol on Tuesday joined the board of Reliance Capital as an additional director after two years of training. RCom & Mukesh Ambani Jio have virtually merged.
Please Wait while comments are loading...