अमेजन ने बेचना चाहा 'सेक्सी बुर्का', लोगों ने लगाई लताड़

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इन दिनों विवादों में छाई हुई है। दरअसल, ब्रिटेन में हैलोवीन के मद्देनजर अमेजन यूके ने कुछ प्रोडक्ट पेश किए। ये प्रोडक्ट उन लोगों के लिए थे जो अरब और इस्लाम को मानते हैं।

amazon

इन कॉस्ट्यूम की अमेजन पर ऑनलाइन बिक्री तो हो रही थी, लेकिन एक विवादित तरीके से। दरअसल, अमेजन ने जो कॉस्ट्यूम पेश किए उसमें एक आदमी को अरब स्कार्फ पहने हुए दिखाया गया है और उनस मॉडल के चहरे पर कोई रंग पुता हुआ दिखा।

चीन के बल्ब फटने से 400 लोगों की आंखों में हुआ इंफेक्शन

इससे भी बड़ा विवाद हुआ महिलाओं के बुर्के को लेकर। अमेजन पर जो बुर्का बेचने के लिए दिखाया जा रहा था उसे एक मॉडल को पहने हुए दिखाया भी गया। उस बुर्के से मॉडल के शरीर का सिर्फ ऊपरी हिस्सा ढका हुआ था, जबकि नीचे पूरी नंगी टांगें दिख रही थीं।

सीमा पर बढ़ी पाकिस्तानी सेना की तैनाती, नागरिकों को हटाया

इसे सेक्सी साउदी बुर्का इस्लामिक कॉस्ट्यूम के नाम से वेबसाइट पर डाला गया था। इसी को लेकर लोगों ने अमेजन पर नस्लभेदी होने का आरोप भी लगाया। भारी विरोध को देखते हुए ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को सेक्सी बुर्के को अपनी वेबसाइट से हटाना पड़ा।

गिरफ्त में आया ISIS का यह आतंकी कर सकता था देश में बड़े हमले

amazon1

अमेजन एक यूजर ने इसे 1 स्टार देते हुए लिखा कि तुम घिनौने नस्लभेदी हो, मेरा कल्चर तुम्हारी कॉस्ट्यूम नहीं है। वहीं कुछ लोगों ने भावुक कमेंट भी किए।

2024 तक दुनिया को अपनी इस ताकत का एहसास करा सकता है चीन

एक यूजर ने लिखा- तुम जो भी हो, अल्लाह से डरो, यह कोई मजाक की बात नहीं है। अमेजन यूके के प्रवक्ता ने कहा कि उस प्रोडक्ट को वेबसाइट से हटा लिया गया है और सभी सेलर्स को भी इसका आदेश दे दिया गया है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
amazon attracts controversy because of its controversial costume
Please Wait while comments are loading...